उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय मंत्री ने अपने विधायक निधि से मध्य विधानसभा क्षेत्र में 56.62 लाख रूपये की लागत से 11 विकास संबंधी परियोजनाओं का किया लोकार्पण

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री श्री ब्रजेश पाठक आज अपने मध्य विधानसभा क्षेत्र, लखनऊ राजेन्द्र नगर में 56.62 लाख रूपये की लागत से पं0 दीन दयाल उपाध्याय द्वार सहित 11 विभिन्न विकास संबंधी परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राजेन्द्र नगर के निवासियों की काफी समय से मांग थी कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय का द्वार बनाया जाए। जो आज बनकर तैयार हो गया है और जनता को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र में चौमुखी विकास के लिए वह सदैव कटिबद्ध हैं।


श्री पाठक ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान मध्य विधानसभा क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को दवाईयॉ, राशन, भोजन एवं अन्य सामग्री का वितरण कराया गया। उन्होंने लोगों से अपील किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीनेशन अवश्य करायें साथ ही कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा मिल सके।


विधायी एवं न्याय मंत्री आज रानीगंज चौराहे के आगे, राजेन्द्र नगर में मध्य विधानसभा क्षेत्र में पूरी हुई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र विकास की सभी परियोजनाए शीघ्रता से निर्धारित समय पर पूरी हो रही है। समय से पूर्ण होने पर इसका लाभ आम जनमानस को मिल रहा है। मध्य विधानसभा क्षेत्र में सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि मध्य विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रखूंगा। आम-जनमानस की छोटी-बड़ी समस्या को गम्भीरता से लिया जाएगा तथा इसके निराकरण के लिए हर सम्भव प्रयास किया जायेगा।


श्री पाठक आज राजेन्द्र नगर वार्ड में 19.84 लाख रूपये की लागत से पं0 दीन दयाल उपाध्याय द्वार का निर्माण के अलावा, इसी वार्ड के अन्तर्गत 6.46 लाख रूपये की लागत से रोजा बाग मोहल्ले में आर0के0 अग्रवाल के मकान से रामनारायण प्रजापति के मकान तक एवं कनेक्टेड गलियों का सी0सी0 रोड, इसी वार्ड के अन्तर्गत 8.56 लाख रूपये की लागत से बिरहाना पार्क के तीन तरफ सी0सी0 सड़क एवं नाली, तिलकनगर वार्ड के अन्तर्गत 5.23 लाख रूपये की लागत से कुण्डरी रकाबगंज वार्ड में नारायण प्रेस वाली गली में श्री रजत सिंह चौहान से शुभम रस्तोगी तक सड़क व नाली, इसी वार्ड के अन्तर्गत 99 हजार रूपये की लागत से तिलक नगर में म0नं0 13 के पास समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने, इसी वार्ड के अन्तर्गत 99 हजार रूपये की लागत से कुण्डरी रकाबगंज में लोधेश्वर महादेव मंदिर 1 श्मशान घाट के पास 1 समरसेविल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने एवं राजा बाजार वार्ड में  4.02 लाख रूपये की लागत से कन्हैया रस्तोगी के मकान व स्व0 राकेश कान्त शुक्ला के मकान के पास की गलियों में सी0सी0 सड़क के कार्यों का लोकार्पण किया।


इसी प्रकार विधायी एवं न्याय मंत्री ने यहियागंज वार्ड के अन्तर्गत 7.56 लाख रूपये की लागत से कहोरों का अड्डा मंे माया के मकान से श्वेता गुप्ता एडवोकेट के मकान तक सड़क एवं नाली, कुण्डरी रकाबगंज वार्ड में 99 हजार रूपये की लागत से तिकोना पार्क भुइयन देवी मंदिर के पास समरसेबिल पम्प वोरिंग व पानी की टंकी लगाने, इसी वार्ड के अन्तर्गत 99 हजार रूपये की लागत से कुण्डरी रकाबगंज गढइया पार्क शिव मंदिर के पास समरसेबिल पम्प बोरिंग व पानी की टंकी लगाने एवं इसी वार्ड के अन्तर्गत 99 हजार रूपये की लागत से कुण्डरी रकाबगंज वार्ड में तिकोना पार्क के पीछे चन्द्र प्रकाश के आवास के पास समरसेबिल पम्प एवं पानी की टंकी लगाने के कार्यो का भी लोकार्पण किया।
इस अवसर पर राजेन्द्र नगर के क्षेत्रीय नागरिकों ने मा0 मंत्री जी के द्वारा कराए गए विकास कार्यों की सराहना करते हुए आभार प्रकट किया है।


इस लोकार्पण कार्यक्रम में अधिशासी अभियन्ता नगर निगम श्री पी0के0 सिंह, सहायक अभियन्ता श्री सतीश चन्द्र रावत, अवर अभियन्ता श्री किशोरी लाल, क्षेत्रीय पार्षद श्री राजू दीक्षित, स्थानीय जनप्रतिनिधि श्री रमेश तूफानी, श्री दीपक सोनकर, श्री हिमांशु सोनकर, श्री राहुल निगम, मण्डल अध्यक्ष श्री जितेन्द्र सिंह राजपूत, श्री कौटिल्य दूबे, श्रीमती भाग्य लक्ष्मी, श्रीमती बबिता, श्री मनोज वर्मा एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Back to top button