आगरा में ठंड के चलते बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टी

उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है। जिसे देखते हुए प्रदेश में पांचवीं तक के स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। कक्षा एक से पांचवी तक के स्कूलों में 20 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं कक्षा छह से आठवीं तक के स्कूल 16 जनवरी से सुबह 11 से दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगे। स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला सर्दी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लिया गया। ताकि बच्चे इस भीषण ठंड से बच सकें।

जानकारी के मुताबिक, आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निर्देश पर जिला माध्यमिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गौड़ की ओर से जारी किये गये आदेश के अनुसार, ‘‘कक्षा एक से पांचवीं तक के सभी स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे।” आदेश के अनुसार शीतलहर को देखते हुए कक्षा छह से 12वीं तक के स्कूलों का समय बदल दिया गया है, जो कि स्कूल अब सुबह 11 से दोपहर तीन बजकर 30 मिनट तक खुलेंगे।

बता दें कि, प्रदेश में इन दिनों सर्दी अपने पूरे प्रकोप में है। घने कोहरे और बर्फीली हवाओं का दौर जारी है, जिसने लोगों का हाल बेहाल कर दिया। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है और लोग ठंड से ठिठुर रहे है। कई इलाकों में तो कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुमान अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक शीतलहर और ठंड से लोगों को राहत नहीं मिलेगी। शीतलहर के साथ कहीं-कहीं दिन भी अत्यधिक ठंडे हो सकते हैं। आज यानी 14 जनवरी को मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान कुछ स्थानों पर अधिक कोहरा देखने को मिल सकता है। इस भीषण सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव और हीटर का सहारा ले रहे है। विभाग के मुताबिक अभी इस भीषण ठंड से राहत नहीं मिलेगी। इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Back to top button