आज से ही छोड़ दे ये… चार चीजें टिकने लगेगा आपके पास पैसा

सुख-सुविधाएं और धन हर कोई चाहता है। लेकिन किसी कारणवश परिस्थितियां ऐसी हो जाती हैं कि व्यक्ति पैसे को लेकर बहुत परेशान हो जाता है, तमाम प्रयासों के बावजूद आर्थिक समस्याएं दूर नहीं होती है घर में पैसों को लेकर तंगी रहती है। धन संचय नहीं हो पाता है खर्च बढ़ जाते हैं। कई बार हम घर के वास्तु दोष पर ध्यान नहीं देते हैं जिसके कारण धन संबंधित परेशानियां होने लगती है। वास्तु के कुछ उपाय करके आप धन संबंधित समस्याओं से राहत पा सकते हैं जानते हैं कि किन कारणों से होती है धन संबंधित समस्याएं क्या करने चाहिए उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसे रखने के स्थान का सही दिशा में होना बहुत आवश्यक होता है। अगर आपकी तिजोरी या पैसे रखने की अलमारी गलत दिशा की ओर खुलती है तो भी धन नहीं टिकता है। इसलिए पैसे रखने की अलमारी को इस तरह से रखना चाहिए कि उसका मुख उत्तर दिशा की ओर खुले। वास्तु में उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना गया है। इससे फालतू खर्चों में कमी आती है जिससे धन संचय होने लगता है।

जिन लोगों के घर में हर समय पानी बहता रहता है या फिर नल से टपकता रहता है वहां भी पैसा नहीं टिकता है। कहते हैं कि पानी का तरह पैसा भी बहता चला जाता है। इसलिए घर के नल को हमेशा बंद रखना चाहिए। पानी का ज्यादा उपभोग नहीं करना चाहिए। अगर आपका नल टूटने के कारण टपक रहा है तो उसे तुरंत ठीक करवाना चाहिए।

घर में टूटा हुआ शीशा या कबाड़ रखने से भी घर नें नेगेटिविटी बढ़ती है जिसके कारण आपको कई तरह की समस्याएं हो  सकती है इसलिए घर में टूटी हुई चीजों को नहीं रखना चाहिए। अपने घर की छत पर कभी भी कू़ड़ा इकट्ठा न होने दें। इससे धन संबंधित परेशानियां होती रहती हैं।

Back to top button