जानें क्या हैं साइबरसेक्‍स, महिलाओं ने भी माना…

क्या आप को पता है साइबरसेक्‍स किसे कहते है, चलो कोई नही हम बताते है । इंटरनेट पर पोर्न फिल्‍मों को देखना और उनका आदी बन जाना साइबरसेक्‍स कहलाता है। यह एक प्रकार की मानसिक समस्‍या है, जिससे ग्रस्‍त लोग पोर्न फिल्‍मों के आदी हो जाते हैं, लेकिन वे ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना अधिक पसंद करते हैं। उनकी चाहत ये होती है कि वे नई अपलोडेड‍ फिल्‍मे ही देखें।

अब तक माना जाता था कि पुरुष इंटरनेट पर सेक्‍स की फिल्‍में बहुत देखते हैं। लेकिन हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में यह बात सामने आयी है इस मामले में भी महिलायें पुरुषों से कम नहीं हैं। टेलीग्रॉफ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 17 प्रतिशत महिलाओं ने माना है कि वे ऑनलाइन पोर्न फिल्मों को देखने की आदी बन चुकी हैं। जर्मन में हुए इस शोध के अनुसार इस लत की शिकार महिलायें ‘हाइपरसेक्‍सुअल’ हो जाती हैं, यह एक प्रकार की सेक्‍स संबंधित बीमारी है, जिसकी शिकार महिलायें ज्‍यादातर वक्‍त पोर्न से जुड़ी गति‍विधियों में लगाती हैं।

इस शोध के परिणाम में वैज्ञानिकों ने यह पाया कि जो महिलायें हीट्रोसेक्‍सुअल होती हैं वो इंटरनेट पर रोज नये तरह के पोर्न वीडियो की तलाश करती रहती हैं। ऐसी महिलायें इंटरनेट पाते ही पोर्न वीडियो की तलाश में लग जाती हैं। उनको सबसे अधिक जरूरी काम यही लगता है, इसके आगे हर काम को वे नजरअंदाज कर देती हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + five =

Back to top button