स्वाति सिंह के बिगड़े बोल से नाराज वकीलों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह द्वारा नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी को गुंडा कहे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. स्वाति सिंह के बिगड़े बोल से नाराज वकीलों ने प्रदर्शन किया. बार एसोसिएशन ने मंत्री स्वाति सिंह के बयान की निंदा करते हुए एक दिन के कार्य बहिष्कार का ऐलान किया.

मंत्री स्वाति सिंह ने लखनऊ के नायब तहसीलदार को गुंडा कहा था, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मंत्री स्वाति सिंह कह रही है कि नायब तहसीलदार हो या गुंडा हो. पिस्टल लगाकर घूमते हो और लोगों को धमकाते हो. स्वाति सिंह ने एसडीएम से नायब तहसीलदार के पिस्टल का लाइसेंस कैंसिल कराने के लिए कहा.

मंत्री स्वाति सिंह ने एसडीएम से कहा कि नायब तहसीलदार के पिस्टल का लाइसेंस कैंसिल करवाइए,नहीं तो मैं मुख्यमंत्री जी को लिखकर कैंसिल करवा दूंगी और सस्पेंशन भी करवा सकती हूं. मुझे ऐसे लोग नहीं चाहिए जोकि मेरी तहसील में नॉनसेंस क्रिएट करें. तहसील दिवस के मौके पर सभी अधिकारी मौजूद हैं, लेकिन नायब तहसीलदार कहां घूम रहा है?

वहीं, नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी ने फोन पर बातचीत के जरिए बताया कि वह खनन का काम देखते हैं और मंत्री जी के कई लोगों को पकड़ भी चुके हैं, जिसके चलते मंत्री जी नाराज हैं. नायब तहसीलदार का आरोप है कि स्वाति सिंह कह रही हैं कि मेरे आदमियों को छोड़ दो और मैंने कहा मैं नहीं छोड़ सकता हूं. 

नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी ने कहा कि मैं पिस्टल इसलिए लगाता हूं ताकि अपनी रक्षा कर सकूं, क्योंकि खनन माफियाओं को पकड़ते समय मेरे साथ कोई फोर्स का सिक्योरिटी नहीं होती है. जान का खतरा बना रहता है. मेरे पास जो पिस्टल है, वह लाइसेंसी है. मैं किसी को अपनी पिस्टल से डराता धमकाता नहीं हूं.

वहीं, मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि नायब तहसीलदार की कई बार शिकायत आई थी कि वह गांव वालों को पिस्टल से डराते धमकाते हैं. कल तहसील दिवस के मौके पर मैं भी वहीं मौजूद थी.जैसे ही नायब तहसीलदार मेरे सामने आते हैं, तो मुझे सब बातें याद आ जाती हैं, जिसके चलते मैंने बोला कि,आप पिस्टल लेकर लोगों को धमकाने का काम क्यों करते हैं?

Back to top button