Leica M11 Black कैमरे की हुई लॉन्चिंग, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

 Leica M11 Black कैमरे की लॉन्चिंग हो गई है। इसमें लेटे्ट डिजाइन 60 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। जो रिफ्रेस्ड इंटरफेस, इंप्रूव फोटो कैपेबिलिटी के साथ आता है।  Leica M11 कैमरे की शुरुआती कीमत 8,999 डॉलर (करीब 6,66,300 रुपये) है। Leica M11 कैमरा 13 जनवरी 2022 से दुनियाभर में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

डिजाइन 

अगर डिजाइन की बात करें, तो Leica M11 कैमरा Leica M10 की तरह ही है। कंपनी ने फोन की डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया है। Leica M11 कैमरा दो ब्लैक और सिल्वर क्रोम कलर ऑप्शन में आएगा। Leica ने ब्लैक वर्जन को एक एल्यूमिनियम टॉप प्लेट और स्क्रैच रिजिस्टेंट कोटिंग की है। जिससे यह सिल्वर क्रोम वर्जन के मुकाबले 20 फीसदी लाइटवेट है। कैमरे को ट्रेडिशन लुक देने के लिए brass से बनाया गया है। ब्लैक वर्जन कैमरे का वजन 530 ग्राम है। जबकि सिल्वर क्रोम का वजन 640 ग्राम है।

इन फीचर्स से होगा लैस 

कैमरे में फुल-फ्रेम CMOS सेंसर बैकसाइड-इलुमिनेटेड है, जो न्वॉइज को कम करने का काम करता है। बीएसआई कॉन्फ़िगरेशन के साथ, उच्च-रिज़ॉल्यूशन सेंसर में ISO64 होने की वजह से M11 Black कैमरे पुराने M10 के मुकाबले ज्यादा सेंसेटिव है। जिससे कैमरा कम रोशनी में कमाल की फोटो के साथ आता है। Leica M11 कैमरा ट्रिपल रेज़ोल्यूशन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें 14-बिट कलर्स के साथ 60MP, 36MP, या 18MP लेंस से स्टिल रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलती है। 

मिलेगा लो-लाइट फोटोग्राफी मोड  

ट्रिपल रेज़ोल्यूशन टेक्नोलॉजी आपको कम गुणवत्ता पर क्रॉपिंग या शूटिंग की कमियों के बिना आपको आवश्यक रिज़ॉल्यूशन चुनने देती है। 60MP सेटिंग में फाइन डिटेल शूटिंग के लिए उच्चतम रिज़ॉल्यूशन है और इसमें 14-स्टॉप डायनेमिक रेंज है; 36MP सेटिंग गतिशील रेंज और अच्छी तरह से नियंत्रित शोर के बेहतर 15 स्टॉप प्रदान करती है; और 18MP सेटिंग कम रोशनी में बेहतरीन शोर प्रदर्शन और गतिशील रेंज के 15 स्टॉप के साथ शानदार प्रदर्शन करती है।

कैमरे का नया Maestro III प्रोसेसर ट्रिपल रिजॉल्यूशन टेक्नोलॉजी शूटिंग और नेविगेशन को फास्ट बनाता है। M11 कैमरा 4.5 फ्रेम पर सेकेंड पर लगातार शूटिंग कर सकता है। यह पहला M ग्रेड कैमरा है, जो इलेक्ट्रिक शटर के साथ आता है। यह शटर 1/16,000 सेंकेंड की शटर स्पीड को सपोर्ट करता है। Leica ने M11 के लिए Visoflex 2 को भी रिफ्रेश किया है। इसके ईवीएफ में सुधार करते हुए 3.7MP का उच्च रिज़ॉल्यूशन दिया गया है। EVF लो-एंगल शूटिंग के लिए 90° ऊपर की ओर झुकता है, और इसमें एडजस्टेबल -4 से +3 डायोप्टर है। कैमरे में अल्ट्रा-वाइड, टेलीफोटो और मैक्रो लेंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कैमरे को M11 हैंडग्रिप एसेसरीज के साथ पेश किया गया है। इसमें बिल्ट-इन Arca-स्टाइल माउंट दिया गया है। साथ ही M11 थंब सपोर्ट, M11 प्रोटेक्टर केस दिया गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

Back to top button