पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथ‍ि पर लता मंगेशकर जी ने श्रद्धांजल‍ि दी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यत‍िथ‍ि पर देशभर के बड़े-बड़े नेताओं और बॉलीवुड सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजल‍ि अर्प‍ित की है. लता मंगेशकर ने भी एक वीड‍ियो ट्वीट कर उन्हें ट्र‍िब्यूट दिया है. लता ने ‘अंतर्नाद’ गाने का वीड‍ियो ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा- ‘मेरे पिता समान, श्रद्देय पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पुण्यतिथि है. मैं उनकी याद में विनम्र अभ‍िवादन करती हूं’. लता मंगेशकर और अटल बिहारी वाजपेयी के अच्छे संबंध थे.

लता उन्हें अपना पिता समान मानती थीं. 2014 में लता मंगेशकर ने अंतर्नाद में अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं को अपनी आवाज दी थी. इसमें वाजपेयी जी की चुनिंदा कव‍िताओं को शामिल किया गया है जो खुद वाजपेयी जी की बहुत खास कविताएं थीं.

लता मंगेशकर के अलावा कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, ‘नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है. श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन.’

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया था. लंबी बीमारी के बाद 93 वर्ष की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली थी.

Back to top button