Home > ज़रा-हटके > ‘अंतिम इच्छा’ सिर्फ दोस्त ही पूरा कर सकते हैं, ये हृदयस्पर्शी वीडियो देख के यकीन हो जायेगा

‘अंतिम इच्छा’ सिर्फ दोस्त ही पूरा कर सकते हैं, ये हृदयस्पर्शी वीडियो देख के यकीन हो जायेगा

‘अंतिम इच्छा’… इस शब्द को सुनते ही आपके दिमाग में सबसे पहले क्या बात आती है..? शायद वही जो आप फिल्मों में देख-देख कर बड़े हुए हैं। जी हां, हम बॉलीवुड फिल्मों के उन सीन्स की बात कर रहे हैं जिसमें जेलर कैदी से उसकी आखिरी इच्छा पूछता है।

'अंतिम इच्छा' सिर्फ दोस्त ही पूरा कर सकते हैं, ये हृदयस्पर्शी वीडियो देख के यकीन हो जायेगा आप यह भी नहीं जानते होंगे कि अंतिम इच्छा को ‘शुभेच्छा’ भी कहा जाता है। इसका मतलब है इच्छाओं से परे आसक्ति तोड़नेवाली ‘अंतिम इच्छा’। मरने वाले की अंतिम इच्छा पूरी करने का यह रिवाज सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी होता है।

दरअसल, भारतीय समाज में मरने वाले शख्स की अंतिम इच्छा पूरा करना सबसे बड़ा धर्म होता है। इसलिए मरने वाले इंसान से उसकी आखिरी इच्छा जरूर पूछी जाती है। लेकिन जेल में कैदियों की इच्छा सीमित रखी जाती है।
आज हम ‘अंतिम इच्छा’ से जुड़ा एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जिसे देखकर आपका दिल भर आएगा। यह वीडियो बेहद हृदय स्पर्शी है। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि यह वीडियो व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा है। इसके अलावा यह वीडियो यू ट्यूब पर भी मौजूद है।

वीडियो में चार-पांच दोस्त अपने दोस्त की शव के पास खड़े हैं। सभी के चेहरे पर दोस्त के जाने का दर्द छलक रहा है। और देखते ही देखते सभी दोस्त कुछ ऐसा करते हैं कि जानकर आपकी आंखें भी भर आएंगी।
यकीन नहीं होता तो एक बार जरूर देखें यह वीडियो

Loading...

Check Also

इस महिला पोर्नस्टार ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए हर घंटे खानी पड़ती है ये दवाइयां वरना…

पोर्न फिल्म करना आसान नहीं है। बेहद नीजि संबंधों को सार्वजनिक करना कितना कठिन होता …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com