मारुति सुजुकी की कार सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका, इन 12 कारों पर चल रहा हैं बंपर डिस्काउंट

कोरोना काल ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए काफी बुरा रहा। लेकिन अब धीरे-धीरे जिदंगी सामान्य हो रही है। इस बीच एक अहम बदलाव यह भी देखा गया कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए, और आवाजाही के लिए सार्वजनिक वाहनों के बजाए निजी वाहनों को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। ऐसे में यात्री वाहनों की बिक्री में इजाफा देखा गया। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India (मारुति सुजुकी इंडिया) की गाड़ियां किफायती होने के साथ ही ज्यादा माइलेज के लिए भी जानी जाती हैं। मारुति सुजुकी ने हाल ही में एलान किया है कि वह अगले महीने की एक तारीख, यानी 1 अप्रैल से अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने जा रही है। ऐसे में अगर आप मारुति की कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो मार्च के महीने में आप 54 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं। कीमतों के बढ़ने से पहले इन्हें खरीदने में बहुत कम दिन बचे हैं। यहां हम आपको बता रहें कि मारुति के किस मॉडल पर कंपनी कितना डिस्काउंट और फायदे दे रही है। 

Maruti Alto 800
मारुति सुजुकी अपनी सबसे लोकप्रिय हैचबैक कार Maruti Alto 800 (मारुति ऑल्टो 800) को मार्च के महीने में खरीदने पर काफी आकर्षक ऑफर दे रही है। यह ऑफर Alto 800 के पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट दोनों पर लागू है। ऑफर के तहत कंपनी 15,000 रुपये का कंज्यूमर ऑफर दे रही है। इस कार पर 5,000 रुपये MSIL सपोर्ट के तौर पर दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही इस कार पर 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी मिल रहा है। इसके अलावा ग्राहक 7,000 रुपये के कॉरपोरेट डिस्काउंट का भी लाभ उठा सकते हैं। यानी इस कार को मार्च में खरीदने पर ग्राहक कुल 42,000 हजार रुपये तक का फायदा उठा सकते हैं। कंपनी अपने इस मॉडल पर 2,100 पंचायत स्कीम के विशेष शगुन ऑफर के साथ आता है। कॉर्पोरेट्स और ग्रामीण बैंकों के लिए 2,100 रुपये और IFFCO कॉर्पोरेट खरीदारों को 3,100 रुपये का ऑफर दिया जा रहा है। 

Maruti Alto 800 कार में 796cc का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 40.3bhp का पावर और 60 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कुछ समय पहले ऑल्टो को अपडेटेड इंजन और फीचर्स के साथ पेश किया गया है। मारुति ऑल्टो में ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं। इसमें सीट बेल्ट अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। ऑल्टो का मुकाबला रेनो क्विड, डेटसन रेडीगो से है। 

Maruti S-Presso
मारुति अपनी ‘माइक्रो-एसयूवी’ S-Presso (एस-प्रेसो) पर भी शानदार ऑफर की पेशकश कर रही है। ऑफर के तहत कंपनी 20,000 रुपये का कंज्यूमर डिस्काउंट दे रही है। इस कार पर 5,000 रुपये MSIL सपोर्ट के तौर पर दिए जा रहे हैं। वहीं इस कार पर 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है। और 7,000 रुपये का कॉरपोरेट बोनस भी मिल रहा है। यानी इस कार को मार्च के महीने में खरीदने पर कुल 52,000 रुपये तक के फायदे दे रही है। 

S-Presso में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 68 एचपी का पावर देता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एमएमटी का विकल्प भी मिलता है। एस-प्रेसो की कीमत 4.82 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं ये 21.7 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

Maruti Wagon-R
मार्च के महीने में Maruti Wagon-R (मारुति वैगन-आर) पर  8,000 रुपये का कंज्यूमर ऑफर मिल रहा है। इसके साथ ही इस कार पर 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है। इस कार पर 7,000 रुपये का कॉरपोरेट ऑफर भी मिल रहा है। यानी इस कार पर कुल 30,000 रुपये तक के फायदे मिल रहे हैं। यह ऑफर कार के पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट पर लागू है। 

वैगन-आर में दो पेट्रोल के इंजन 1,0 लीटर और 1.2 लीटर का विकल्प मिलता है, 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 68 एचपी का पावर देता है, जबकि 1.2 लीटर इंजन 83 एचपी की पावर देता है। वैगन आर में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। वैगन आर का मुकाबला ह्यूंदै सेंट्रो से है।  

Maruti Celerio
Celerio (सेलेरियो) कार 20,000 रुपये के कंज्यूमर ऑफर के साथ उपलब्ध है। मारुति इस मॉडल पर 7 साल से कम पुरानी कार पर 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी दे रही है। इस कार की खरीद पर भी 7,000 रुपये का कॉरपोरेट बोनस मिल रहा है। यानी इस कार पर कुल 47,000 रुपये का फायद उठाया जा सकता है। 

मारुति की इस लोकप्रिय हैचबैक कार में 1.0-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है, जो मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी सिलेरियो को फैक्टरी फिटेड सीएनजी ऑप्शन के साथ भी पेश करती है।  मारुति की इस कार का मुकाबला टाटा टियागो, डेटसन गो जैसी कारों से है।

Maruti Swift
कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट हैचबैक Swift (स्विफ्ट) पर 10,000 रुपये की नकद छूट मिल रही है। इस कार पर भी कंपनी 20,000 का एक्सचेंज बोनस दे रही है। इसके साथ ही स्विफ्ट में 7,000 रुपये का कॉरपोरेट बोनस मिलेगा। यानी कुल मिलाकर मार्च में इस कार को खरीदने पर 37,000 रुपये की बचत की जा सकती है। 

स्विफ्ट कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। हाल ही में मारुति ने स्विफ्ट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। कार को नए एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें 1.2 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 90 एचपी का पावर देता है। इसमें क्रूज कंट्रोल, स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम जैसे फीचर्स प्रमुख फीचर्स मिलते हैं। इस कार को मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। 

Maruti Eeco
कंपनी की मल्टीपर्पस वैन ईको को मार्च के महीने में खरीदने पर, 10,000 रुपये की नकद छूट और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। इसके साथ ही कंपनी ईको वैन पर 7,000 रुपये का कॉरपोरेट बोनस भी दे रही है। यानी कंपनी इको पर 37 हजार रुपये तक के फायदे दे रही है।  

कम बजट में मारुति की यह 7-सीटर मल्टीपर्पस वैन इको काफी बढ़िया विकल्प है। वहीं इस कार की रनिंग कॉस्ट भी बेहद कम है। इको में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी विकल्प मिलता है।

Maruti Dzire
कंपनी की लोकप्रिय सेडान कार Maruti Dzire (मारुति डिजायर) पर 8,000 रुपये की नकद छूट दी जा रही है। इसके साथ ही 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी मिल रहा है। लेकिन यह ऑफर सिर्फ बचे हुए स्टॉक पर देशभर के चुनिंदा डीलरशिप पर उपलब्ध है। कंपनी इस पर 7,000 रुपये का कॉरपोरेट बोनस भी दे रही है। कुल मिलाकर इस कार पर 35,000 रुपये की बचत की जा सकती है। 

डिजायर कंपनी की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशियंट कार है, जिसमें 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 90 एचपी का पावर देता है। डिजायर का मुकाबला होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर और ह्यूंदै ऑरा से है।  

Maruti Vitara Brezza
Maruti Vitara Brezza (मारुति विटारा ब्रेजा) अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा पर 10,000 रुपये की नकद छूट दे रही है। जबकि इस एसयूवी पर 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है। मारुति विटारा ब्रेजा पर भी कंपनी 5,000 रुपये का कॉरपोरेट बोनस दे रही है। कुल मिलाकर इस एसयूवी पर 35,000 रुपये के फायदे ऑफर किए जा रहे हैं। 

ब्रेजा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 105 बीएचपी का पावर देता है। ब्रेजा मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आती है। मारुति विटारा ब्रेजा के सेकंड जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। नेक्स्ट जेनरेशन विटारा ब्रेजा को इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। 

Maruti Ertiga
Maruti Ertiga (मारुति अर्टिगा) एक बड़ी मल्टीपर्पस व्हीकल है। इस पर कंपनी कोई नकद छूट या एक्सचेंज बोनस ऑफर नहीं कर रही है। हालांकि ग्राहक मार्च के महीने में मारुति अर्टिगा की खरीद पर 4,000 रुपये के कॉरपोरेट बोनस का फायदा ले सकते हैं। 

मारुति अर्टिगा पेट्रोल मॉडल की इस समय एक्स-शोरूम कीमत 7.69 लाख रुपये से लेकर 10.70 लाख रुपये तक है। 

Tour वेरिएंट्स पर डिस्काउंट
Maruti Tour M (टूर एम) पेट्रोल पर कंपनी सिर्फ 20,000 की कॉर्पोरेट छूट दे रही है। इसके अलावा इस कार पर कोई अन्य फायदा या ऑफर शामिल नहीं हैं। जबकि Tour H1 (टूर H1) मॉडल पर 44,000 रुपये की छूट मिल रही है। वहीं, Tour H2 (टूर H2) मॉडल पर कंपनी 54,000 तक की छूट की पेशकश कर रही है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button