चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

रांची। बहुचर्चित चारा घोटाले को लेकर, आज सीबीआई न्यायालय ने अपना निर्णय सुनाया। निर्णय के तहत, लालू यादव को इस मामले में दोष करार दिया गया है। उन पर 478,468 आदि धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। उन्हें शासकीय दस्तावेजों में हेरफेर करने के लिए भी दोषी ठहराया गया है। मीडिया में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार  उन्हें लेकर सजा का ऐलान 3 जनवरी को किया जाएगा। उन्हें देवघर मामले में दोषी करार दिया गया है।चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

निर्णय को लेकर, सुबह से ही सुगबुगाहट बनी हुई थी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव आज सुबह सीबीआई कोर्ट में पेश होने पहुंचे थे। इसके बाद अपराह्न करीब 3 बजे सीबीआई कोर्ट ने अपने निर्णय सुनाने की घोषणा की। इसके बाद दिन में ही लालू समर्थकों, इस मामले से जुड़े कई लोग न्यायालय परिसर में बने हुए थे। लालू प्रसाद यादव को लेकर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाऐं दीं।

इन लोगों में भाजपा सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी ट्विटर पर ट्वीट किया। गौरतलब है कि इस मामले में लालू प्रसाद यादव, जगन्नाथ मिश्र समेत 22 लोगों पर आरोप लगे थे। आरोपियों पर देवघर कोषालय से करीब 90 लाख रूपए गलत तरह से निकालने का आरोप लगाया गया है। हालांकि इस मामले में लालू यादव स्वयं को निर्दोष बता चुके हैं।सीबीआई न्यायालय में की गई कार्रवाई के बाद लालू प्रसाद यादव को रांची जेल ले जाया गया।

गौरतलब है कि 24 दिसंबर को रविवार होने और 25 दिसंबर को क्रिसमस का पर्व होने से लालू यादव को फिलहाल जेल में ही रहना होगा। गौरतलब है कि इस मामले में 6 लोगों को बरी कर दिया गया है। इस मामले में न्यायालय का निर्णय आने के बाद आरजेडी के नेताओं ने सीबीआई को लेकर कहा कि, लालू यादव पिछड़ी जाते हैं इसीलिए उन्हें दोषी करार दिया गया है। नेताओं ने कहा कि उनसे राजनीतिक दुश्मनी निभाई जा रही है। 

Back to top button