लालू समर्थकों ने किया विरोध, कहा- आइसोलेशन वार्ड कहीं और शिफ्ट करें

राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समर्थकों ने शनिवार को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में स्थापित किए जा रहे आइसोलेशन वार्ड पर विरोध जताया है. दरअसल, कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों की जांच में संक्रमित पाए गए लोगों के उपचार को लेकर झारखंड की राजधानी में स्थित रिम्स में आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है.

इसका विरोध करते हुए लालू यादव के समर्थकों ने कहा कि, ‘अस्पताल में लालू जी भर्ती हैं, कई लोग उनसे मिलने आते हैं. लिहाजा इस तरह के आइसोलेशन वार्ड को कहीं और स्थापित किया जाना चाहिए.’ उल्लेखनीय है कि पेइंग वार्ड के फर्स्ट फ्लोर पर लालू यादव भर्ती हैं. जबकि प्रदेश सरकार के निर्देश पर रिम्स प्रबंधन की तरफ से तीसरे फ्लोर पर आइसोलेशन विंग बनाया जा रहा है. विंग में 18 कमरे हैं. चीन सहित अन्य देशों से आने वाले लोगों को यहां दाखिल कर जांच के लिए उनके ब्लड का सैंपल लिया जाएगा. संक्रमण की पुष्टि होने पर मरीज का इलाज भी यहीं किया जाएगा.

पटना कोर्ट ने खारिज की प्रशांत किशोर की जमानत याचिका

इस बीच रिम्स के डायरेक्टर दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि 20 हजार मॉस्क मंगवाए गए हैं. उन्होंने कहा कि सतर्कता के अलावा भ्रम व अफवाह से बचने कि जरुरत है. उन्होंने कहा कि, ‘झारखंड के पड़ोसी प्रदेशों में एक भी मरीज नहीं मिला है. इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है. इसके बाद भी हम पूरी तरह तैयार हैं. भीड़ वाले इलाके में जाने से बचें. हाथों की सफाई करें.’

Back to top button