क्या मजदूरों को सुरक्षित नहीं पहुंचाया जा सकता: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि भारत को राहत पैकेज की जरूरत थी, लेकिन सरकार ने लोन मेला लगा दिया. इस संकट की घड़ी में लोन मेला की जरूरत नहीं थी.

मनीष तिवारी ने कहा कि क्यों रोज मजदूर रेल के आगे कट रहे हैं, क्यों रोड पर डेथ हो रही है, क्या मजदूरों को सुरक्षित नहीं पहुंचाया जा सकता है? सरकार को उनके बार में सोचना चाहिए.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोरोना काल में भारतीय रेल ‘मानवता एक्सप्रेस’ की तरह चल रही है. कोरोना के कारण यात्रा का तौर-तरीका बदलेगा.

हम सभी को इसमें थोड़ा परिवर्तन करना पड़ेगा. इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अहम कदम उठाए जा रहे हैं. व्यापार, लघु उद्योग को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. कोरोना के साथ हमें जीना होगा. हम ये लड़ाई जीतेंगे.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण उद्योग-व्यापार और यातायात सब ठप होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को स्वदेशी से परेशानी है. उनको भलाई के काम हजम नहीं होते. यह उधार नहीं, किसानों का उद्धार है. 41 करोड़ से अधिक किसानों को मजदूरों को इसी दौरान डीबीटी से लाभ पहुंचाया गया है.

Back to top button