कुलभूषण जाधव को पत्नी से मिलने की इजाजत देगा पाकिस्तान

भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी और पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा, सजा का निर्णय प्राप्त करने वाले कुलभूषण जाधव के मामले में भारत का पक्ष मजबूत हुआ है। कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने उनकी पत्नी से मिलने की अनुमति देने, का निर्णय लिया हैं गौरतलब है कि, भारत ने इस्लामाबाद से मानवीय आधार पर उनकी मां को वीजा देने की अपील की थी, जिसे लेकर पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने अपने एक बयान में कहा कि, पाकिस्तान सरकार ने कमांडर कुलभूषण जाधव की पत्नी से उनकी भेंट करवाने का निर्णय लिया है।कुलभूषण जाधव

पाकिस्तान ने अपने निर्णय से, पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग को अवगत करवाया। गौरतलब है कि, यह मामला इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस में लंबित है। गौरतलब है कि, न्यायालय ने निर्णय लेते हुए पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा दी थी। इस मामले में पाकिस्तान की थल सेना ने कहा था कि, यह जाधव की दया याचिका पर फैसला करने के करीब है।

इसे भी पढ़े: मजे के लिए नर्स ने 100 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर उतारा मौत के घाट

पाकिस्तान का दावा है कि, इसके सुरक्षा बलों ने ईरान से कथित तौर पर प्रवेश करने के बाद उन्हें अशांत बलूचिस्तान प्रांत से पिछले साल गिरफ्तार किया था। वह ईरान में व्यापार के सिलसिले में थे। भारत का पक्ष है कि जाधव कारोबार के सिलसिले में पाकिस्तान गए थे जबकि पाकिस्तान ने उन पर जासूसी का आरोप लगाया था।

Back to top button