किसान आंदोलन में कोविड-19 ने दी दस्तक, दो IPS अफसर संक्रमित

नई दिल्ली। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर लगातार चल रहे किसान आंदोलन में कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है। आंदोलन दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। कोई नतीजा भी नहीं निकल रहा है। आंदोलन के दौरान पुलिस फोर्स और सुरक्षा बल को लीड करने वाले दो आॅफिसर कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। आउटर नाॅर्थ दिल्ली के डीसीपी गौरव शर्मा और एडिश्नल डीसीपी घनश्याम बंसल कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इन्हीं दानों अधिकारियों के नेतृत्व में सिघु बाॅर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन पर नजर रखी जा रही थी।

मंगलवार को तबियत बिगड़ने पर दोनों होम आइसोलेशन हुए। इसके बाद जब कोरोना का टेस्ट करवाया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिलहाल दोनों अधिकारी अभी घर पर ही आइसोलेशन में है। अब रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी जितेंद्र कुमार मीना सिंघु बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा- कुछ हफ्तों में तैयार हो जाएगी कोरोना वैक्सीन, पहला टीका बीमार बुजुर्गों और हेल्थ वर्कर्स को

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में 15 दिन से किसानों का दिल्ली के अलग अलग बॉर्डर पर आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन की शुरुआत सिंघु बॉर्डर से ही हुई थी। अभी भी हजारों की संख्या में किसान धरने पर हैंण् सरकार के साथ बातचीत जारी है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है किसानों का साफ कहना कि तीनों कृषि कानून वापस हो उसी के बाद आंदोलन खत्म किया जाएगा। सरकार के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी हैण् लेकिन नतीजा अभी तक कुछ नही निकला।

कृषि कानून पर सरकार से जैसे जैसे गतिरोध बढ़ रहा है। दिल्ली बॉर्डर की किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने आंदोलनकारियों के लिए बड़ा मंच बनाया है। जिसपर हजारों की संख्या में किसान बैठे दिखाई दे रहे हैं। ना सिर्फ मंच आसपास के घरों की छत पर भी प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं।

 

Back to top button