अपनी जन्मतिथि से जानिए आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज ?

- in धर्म

लव या अरेंज मैरिज: शादी लाइफ एक ऐसा पड़ाव होता है, जहां से लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। भारतीय समाज में इस पड़ाव को काफी महत्व दिया गया है। यही वजह है कि लोग अपने बच्चों की शादी बहुत ही सोच समझ कर करते हैं, ताकि उसे भविष्य में कभी भी किसी समस्या से रूबरू न होना पड़ा। लेकिन जैसे जैसे वक्त बदलता जा रहा है, वैसे वैसे लव मैरिज का चलन बढ़ता ही जा रहा हैं, ऐसे में हर किसी के मन में यही सवाल होता है कि आखिर उसकी शादी लव या अरेंज होगी?

अपनी जन्मतिथि से जानिए आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज ?आज हम आपको आपकी जन्मतिथि से बताने जा रहे हैं कि आपकी शादी लव या अरेंज मैरिज? जी हां, ज्योतिष में मूलाकों का बहुत ही महत्व हैं, ऐसे में आपको अपने जन्मतिथि को जोड़कर मूलांक अपना मूलांक पता लगाना है, फिर आप हमारे इस रिपोर्ट को पढ़कर यह जान पाएंगे कि आखिर आपकी शादी लव होगी या अंरेज?

मूलांक से जानिये लव या अरेंज मैरिज होगी आपकी ?
ज्योतिष मूलांक को बहुत ही ज्यादा मानता है। साथ ही भारतीय समाज में भी नंबर का महत्व किसी से छिपा नहीं तो आइये जानते हैं कि आपकी शादी लव या अरेंज होगी?

मूलांक-1

अगर आपके जन्म तिथि को जोड़ने पर एक आता है, तो इसे अंक को सूर्य माना जाता है, ऐसे लोग अपने पार्टनर की हर खुशी का ध्यान तो रखते हैं, लेकिन इन्हे काफी मशक्त करने के बाद ही सही पार्टनर मिलता है।

मूलांक-2

इस मूलांक के जातक ज्यादा प्रेम विवाह ही करते हैं। इस नंबर को चंद्रमा का अंक माना जाता है, यही वजह है कि ये लोग प्रेम विवाह करने में भरोसा रखते हैं।

मूलांक-3

अगर आपका मूलांक तीन है, तो आप की भी लव मैरिज होगी, क्योंकि ये अंक गुरू का माना, यही वजह होती है कि ये लव मैरिज की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं।

मूलांक-4

मूलांक चार वाले लोग किसी के प्यार में बहुत ही पागल होते हैं, लेकिन राहु होने की वजह से इनकी शादी अंरेज ही होती है।

मूलांक-5

मूलांक पांच वाले अपने परिवार की पसंद से ही शादी करते हैं। शादी के बाद ये अपने पार्टनर के साथ वफादारी निभाते हैं।

मूलांक-6

मूलांक छह वाले लव मैरिज करते हैं, लेकिन अगर इनकी लव मैरिज होती है, तो शादी के बाद बहुत सी परेशानियां आती है।

मूलांक-7

इस मूलांक वाले लव मैरिज तो करते हैं, लेकिन सिर्फ अपने बराबर वालों के साथ, क्योंकि इनके अंक में केतु का वास होता है, जिसकी वजह से इन्हें दूसरी कास्ट से शादी करने में अड़चने आती है।

मूलांक-8

मूलांक आठ वाले लव मैरिज करते हैं, और इनकी शादी के बाद की लाइफ बहुत ही अच्छी रहती है। बता दें कि इनके अंक को शनि माना गया है।

मूलांक-9

इस मूलांक वाले लोग प्यार तो बड़ी ही शिद्दत से करते हैं, लेकिन किसी वजह से ये शादी नहीं कर पाते हैं, इनका अंक मंगल है।

You may also like

एेसे करें कालसर्प दोष का निवारण, घर में लगातार होगी खुशियों की बारिश

हिन्दू धर्म के अनुसार सभी लोग ज्योतिषशास्त्र पर