जानिए कौन हैं क्रिकेटर बुमराह की होने वाली दुल्हन, जिसके साथ लेने वालें हैं सात फेरे…

क्र‍िकेटर जसप्रीत बुमराह जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. चर्चा है कि जसप्रीत, संजना गणेशन के साथ सात फेरे लेने वाले हैं. हालांकि अभी तक कपल ने इसकी ऑफिश‍ियल अनाउंसमेंट नहीं की है, पर एक्ट्रेस तारा शर्मा ने अब संजना संग जसप्रीत की शादी की खबरों पर मुहर लगा दी है. जसप्रीत को तो पूरी दुन‍िया जानती है, पर उनकी होने वाली दुल्हन भी कम पॉपुलर नहीं हैं. आइए जानें कौन हैं संजना गणेशन और किस प्रोफेशन से जुड़ी हैं वो. हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने एक्ट्रेस तारा शर्मा के शो द तारा शर्मा शो में पहुंचे. यहां उन्होंने अपने क्रिकेट कर‍ियर और स्ट्रग्ल्स पर बातें की. इस शो के बाद तारा ने शो में आने के लिए जसप्रीत को धन्यवाद दिया, साथ ही संजना गणेशन के साथ उनकी शादी के लिए बधाई दी.  

वे लिखती हैं- ‘@jaspritb1 और @sanjanaganesan को उनकी होने वाली शादी के लिए बहुत बहुत बधाई. ढेर सारी शुभकामनाएं और प्यार हम सबकी ओर से…फ‍िर से धन्यवाद जसप्रीत बुमराह #TheTaraSharmaShow में आने के लिए. हम सीजन 6 में आप दोनों के आने की उम्मीद करते हैं’. 

बात करते हैं संजना के बारे में. संजना गणेशन इंड‍ियन मॉडल और एंकर हैं. वे स्टार स्पोर्ट्स इंड‍िया की प्रेजेंटर के तौर पर काम करती हैं. हाल ही में IPL 2021 के ऑक्शन को संजना गणेशन होस्ट करती नजर आईं थी. 

क्र‍िकेट के अलावा संजना कई बैडमिंटन और फुटबॉल इवेंट्स को भी होस्ट कर चुकी हैं. संजना मैनेजमेंट गुरु गणेशन रामास्वामी की बेटी हैं. रामास्वामी पुणे  स्थ‍ित Allana Institute of Management Sciences के डायरेक्टर हैं. 

संजना ने स‍िंबायोस‍िस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पुणे से सॉफ्टवेयर इंजीन‍ियर की ड‍िग्री हास‍िल की है. इंजीन‍ियरिंग करने के बाद उन्होंने मॉडल‍िंग की दुन‍िया में कदम रखा. 

उन्होंने फेमिना मिस इंड‍िया 2013 में भाग लिया था, जहां उन्हें फेमिना ऑफिश‍ियली गॉर्ज‍ियस का ताज पहनाया गया. इस प्रतियोगिता के बाद वे एमटीवी के पॉपुलर रियलिटी शो स्प्ल‍िट्सव‍िला सीजन 7 का हिस्सा बनीं. 

चर्चा थी कि संजना अपने को-कंटेस्टेंट अश्व‍िनी कौल को डेट कर रही हैं. लेक‍िन शो के दौरान चोट‍िल होने की वजह से संजना ने शो को बीच में ही छोड़ दिया था. 

2016 में उन्होंने बतोर स्पोर्ट्स एंकर स्टार स्पोर्ट्स ज्वॉइन किया. वे ‘मैच प्वाइंट’,  ‘नाइट क्लब’ और चीकी सिंगल्स जैसे पॉपुलर शोज के लिए जानी जाती हैं. संजना तीन साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ी रहीं. उन्होंने टीम के लिए नाइट फॉर देम शो को होस्ट किया था.   

Back to top button