Home > धर्म > जानिए किस जानवर को कौन सा खाना खिलाने से होता हैं धन लाभ

जानिए किस जानवर को कौन सा खाना खिलाने से होता हैं धन लाभ

दोस्तों ऐसा कहा जाता हैं कि जानवरों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का काम होता हैं. साथ ही आप ने ये कहावत भी सुनी होगी कि किसी भूखे का पेट भरने से बड़ा पुण्य कुछ नहीं होता हैं. ऐसे में जरा आप सोचिए यदि हम किसी भूखे जानवर को भोजन कराएंगे तो उसका पेट भी भर जाएगा और ये एक तरह की सेवा भी हो जाएगी. यानी आप सिर्फ एक काम कर दो दो लाभ ले पाएंगे. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको जानवरों को खाना खिलाने के कुछ ऐसे फायदे और तरीके बताएँगे जिनके बारे में आप ने पहले कभी नहीं सुना होगा.

आज हम जानेंगे कि किस तरह जानवरों को अलग अलग प्रकार का भोजन करवा कर हम धन लाभ ले सकते हैं. दोस्तों यदि आप ने नोटिस किया हो तो हमारे शास्त्रों और पुराणों में समय समय पर अलग अलग जानवरों का जिक्र किया गया हैं. ये सभी जानवर भिन्न भिन्न देवी देवताओं से संबंध रखते हैं. ऐसे में इनकी सेवा करने से हमें उनका आशीर्वाद मिलता हैं. ये आशीर्वाद हमारे लिए धन और किस्मत दोनों के बंद ताले खोल देता हैं. तो चलिए जानते हैं कि किस जानवर को कौन सा खाना खिलाने से अप धन लाभ का फायदा उठा सकते हैं.

जानवरों को ये खाना खिलने से मिलता हैं अपार धन
गाय:

गाय को हिन्दू धर्म में सबसे पवित्र जानवर माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि गाय के अन्दर 33 करोड़ देवी देवता वास करते हैं. वैसे तो हम सभी अक्सर गाय को घर में बनी रोटी दिया करते हैं. लेकिन कई लोगो की आदत होती हैं कि वे गाय को बासी रोटी देते हैं. यदी सुबह बनी रोटी शाम को और शाम को बनाई गई रोटी अगले दिन सुबह देते हैं. गाय को बासी रोटी देने की वजह से आप इस पुण्य का लाभ नहीं उठा पाते हैं. इसलिए गाय को हमेशा ताज़ी रोटी ही देना चाहिए. ऐसे में आपको इस नेक काम का फल अधिक मिलेगा.

कौआ:

कौए को शनि भगवान के वाहन के रूप में जाना जाता हैं. इसलिए कौए को पीले चावल खिलाना शुभ माना जाता हैं. इसे बनाने के लिए आप चावल को कुकर में बनाते समय एक चुटकी हल्दी भी डाल दे. इसके बाद ये बने हुए चावल छत, बालकनी या ऐसी जगह रखे जहाँ कौए का आना जाना लगा रहता हैं. ये काम करने से आपके ऊपर चल रही शनि की साढ़े सती ख़त्म होती हैं और बुरी किस्मत अच्छे भाग्य में तब्दील हो जाती हैं. ये भाग्य आपको पैसा दिलाने में मदद करता हैं.

हाथी:

हाथी को हिन्दू धर्म में भगवान गणेश का रूप माना गया हैं. हाथी को बुधवार के दिन केला खिलाना अत्यधिक शुभ होता हैं. ऐसा करने से आपकी किस्मत के तारे बुलंद होते हैं और आप जिस भी काम में हाथ डालते हैं वहां आपको अपार धन लाभ होता हैं.

कुत्ता:

अमावस्या वाले दिन काले कुत्ते को घी चुपड़ी रोटी खिलाने से जीवन में चल रहे सारे संकट दूर होते हैं. साथ ही ऐसा 3 बार करने से जीवन में आने वाली परिस्थितियां आपकी मनमर्जी के मुताबिक ढलती हैं. इस तरह आपको लाइफ में अधिक पैसा कमाने में आसानी होती हैं.

Loading...

Check Also

अगर आपके भी हाथ में है ये निशान, तो गले के रोग से जाएगी आपकी…

हस्‍तरेखा में मुख्‍य रेखाओं के साथ चिह्नों का अपना महत्‍व है। ये चिह्न जीवन पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com