जानिए बुधवार के दिन आपके लिए कौन सा लकी होगा रंग और कौन सा अंक

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

मूलांक – 1
आज आर्थिक रूप से लाभकारी दिन है। अगर आप आज यात्रा कर रहे है तो यात्रा खर्चीली साबित हो सकती है। प्रेमी प्रेमिका के बीच बहुत ही शांतिदायक समय व्यतीत होगा। आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आप लोगों से मेल-जोल बढ़ाएंगे साथ ही अपने विचार कायम करेंगे।
शुभ अंक – 18
शुभ रंग – पीला

मूलांक – 2
आज अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को सफलता पूर्वक पूरा कर सकते हैं। घर परिवार में समय बीतेगा। आर्थिक मामले खास कर लेन-देन के मामलों में सावधानी से कार्य करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। पति-पत्नी के रिश्तों में अहं भाव आ सकता है।
शुभ अंक – 12
शुभ रंग – हरा

 

मूलांक – 3
आज दांपत्य जीवन मधुर बीतेगा। अपने आपको और मजबूत करने के लिए विनम्रता पूर्वक व्यवहार करना होगा। व्यापारिक आय में बढ़ोत्तरी होगी। माता-पिता व सास आपका सहयोग करेंगे। आप यात्रा में व्यस्त रह सकते हैं।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मूलांक – 4
प्रेम- सम्बन्ध के लिहाज से आज आपको आशातीत परिणाम मिल सकते हैं। आपके जीवन में आज के दिन आये बदलाव का बाद में लाभ प्राप्त होगा। इससे आपको सुखद और सुरक्षित भविष्य मिलेगा। आपकी लोकप्रियता की पहचान परम पर होगी। आप यात्रा कर रहे है तो चोट लगने की संभावना है।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मूलांक – 5
जीवनसाथी एवं बच्चों के साथ शाम का समय अच्छा व्यतीत होगा। आज नए व्यापारिक कार्यो एवं लंबित मामलों की पूर्ति होगी। सभी प्रकार के रिश्तों में सुधार आएगा। आपको कठिन परिश्रम करना होगा।
शुभ अंक – 12
शुभ रंग- गोल्डन

मूलांक – 6
कार्य व्यापार के लिए सामान्य दिन रहेगा। कम समय पर पूरा नहीं होने से आपको चिड़चिड़ापन हो सकता है। सारी अड़चनें दूर करने में आपके जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। प्रेमी प्रेमिकाओं के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है।
शुभ अंक – 10
शुभ रंग – ब्लू

मूलांक – 7
दांपत्य जीवन में बेहतरीन ताल-मेल बना रहेगा। प्रेम-सम्बन्ध के मामले में आप खुलकर सामने आ सकते हैं। व्यापारिक शानदार व व्यवस्थित होगा। आप आज के समय दोहरी भूमिका में रहेंगे।
शुभ अंक – 41
शुभ रंग – ग्रीन

मूलांक – 8
आज आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। नवविवाहित जोड़े हनीमून मनाने जा सकते हैं। जिंदगी अर्थपूर्ण और उत्साह से भरी होगी। बजट बनाने में कामयाब होंगे। अपने प्रियजनो से निकटता बढ़ेगी। प्रेमी-प्रेमियों के मन में उदासी या बेचैनी का भाव रहेगा।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – गुलाबी

मूलांक – 9
आज आपकी सुनिश्चित की गयी कार्य योजना सफल होगी। प्रेम-सम्बन्ध के मामले उजगार हो सकते है या किसी अन्य का गुप्त सम्बन्ध पता चल सकता है। दांपत्य जीवन में उथल-पुथल रह सकती है।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – पीला

 

 

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button