जानिए टेस्टी नींबू स्लाइस की रेसिपी

बेक ऑफ जज का एक क्लासिक ब्रिटिश केक, पॉल हॉलीवुड की नींबू की drizzle एक साधारण ट्रेबेक है, जिसे फेदर आइसिंग के साथ अतिरिक्त विशेष बनाया गया है…

सामग्री:

केक के लिए

70 ग्राम नरम अनसाल्टेड मक्खन
120 ग्राम कैस्टर शुगर
2 मध्यम अंडे
140 ग्राम स्व-उगने वाला आटा
1 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर
बारीक कद्दूकस किया, 1 नींबू
1 बड़ा चम्मच नींबू दही
2 बड़े चम्मच फुल फैट दूध
बूंदा बांदी टॉपिंग के लिए
30 ग्राम दानेदार चीनी
रस 1 नींबू
250 ग्राम आइसिंग शुगर
3 बड़े चम्मच पानी
तरीका

चरण 1: ओवन को 180C/160C पंखे/गैस पर गरम करें 4. बेकिंग चर्मपत्र के साथ एक 20 x 20cm चौकोर बेकिंग टिन को लाइन करें।

चरण 2: एक इलेक्ट्रिक व्हिस्क का उपयोग करके, मक्खन और चीनी को एक साथ पीली, हल्की और फूली होने तक फेंटें। अंडे डालें और फिर से मिलाएँ। मैदा, बेकिंग पाउडर, लेमन जेस्ट, लेमन दही और दूध डालें और लकड़ी के चम्मच से तब तक मिलाएँ जब तक कि सभी सामग्री अच्छी तरह से मिल न जाएँ। मिश्रण को तैयार टिन में डालें और 25-30 मिनट तक या एक कटार साफ होने तक बेक करें।

चरण 3: चीनी और नींबू के रस को एक साथ मिलाएं और गरम केक के ऊपर डालें। टिन में ठंडा होने के लिए रख दें। आप केक को वैसे ही खा सकते हैं, या एक फैंसी फिनिश के लिए, इस फेदर आइसिंग को बनाने का प्रयास करें।

चरण 4: आइसिंग शुगर को पर्याप्त पानी के साथ मिलाएं ताकि एक बहता हो, लेकिन पानीदार नहीं, आइसिंग। एक अलग कटोरी में थोड़ी मात्रा में आइसिंग डालें। हल्के पीले होने तक आइसिंग में फ़ूड कलरिंग की कुछ बूँदें डालें। एक डिस्पोजेबल आइसिंग बैग में चम्मच।

चरण 5: केक को टिन से निकालें और बेकिंग चर्मपत्र को छील लें। केक को बेकिंग ट्रे के ऊपर वायर रैक पर रखें। ऊपर से सफेद आइसिंग फैलाएं। केक की चौड़ाई में रंगीन टुकड़े की पतली रेखाएं पाइप करें। एक पंख वाला प्रभाव बनाने के लिए विपरीत दिशाओं में लाइनों के माध्यम से खींचने के लिए कॉकटेल स्टिक का उपयोग करें। स्लाइस में काटने से पहले सेट होने के लिए छोड़ दें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − twelve =

Back to top button