जाने कैसा होता अगस्त में जन्मे लोग है स्वभाव, जानें और भी इनकी खासियत

जन्म का महीना आपके व्यक्तित्व के कई राज खोलता है। यह आपके गुण एवं दोषों के बारे में बताता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर माह में किसी न किसी ग्रह का प्रभाव जन्म लेने वाले जातकों के ऊपर देखा जाता है। यह अगस्त का महीना चल रहा है। इस माह में कई लोगों का जन्मदिन आता है। ऐसे में जानते हैं अगस्त माह में जन्म लेने वाले जातकों का स्वभाव कैसा होता है और उनके क्या गुण एवं दोष होते हैं। 

जिन जातकों का जन्म अगस्त माह में होता है। उन जातकों के ऊपर शुक्र और शनि ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है। अगस्त माह में जन्मे लोगों को प्रशासनिक नौकरी में जल्दी सफलता मिल जाती है। किसी भी बात को अपनी तरफ धुमाना इन्हें बहुत अच्छे से आता है। इनकी चतुराई इनकी वाणी से साफ देखी जा सकती है।

अगस्त माह में जन्म लेने वाले जातक स्वभाव से कंजूस होते हैं। इनका यही स्वभाव इन्हें धनी बनाता है। इस माह में जन्म लेने वाले बुद्धिमान होते हैं। अपने बुद्धि के बल पर ही आप समाज में अपना एक अलग ही प्रभाव छोड़ते हैं। समाज की भलाई के कामों में आपकी खूब सक्रियता देखने को मिलती है। हालांकि भलाई का कामों में आपका स्वार्थ छिपा होता है।

आप अधिक लोगों से मित्रता करने में यकीं नहीं करते हैं। आपके चुनिंदा दोस्त होते हैं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि आप में गजब की प्रतिभा छिपी हुई होती है। आप कला, साहित्य और विभिन्न रचनात्मक विधाओं में आप अपनी अलग पहचान बनाते हैं। आपके भीतर सौन्दर्य बोध कमाल का है। आप अपनी मर्जी के मालिक हैं। आप स्पष्टवादी होते हैं। कई बार आपकी यह आदत आपको मुसीबत में डाल देती है।

आर्थिक मामलों में आप बेहद संजीदा होते हैं। आपका अर्थ प्रधान नजरिया है। आप अपनी कौड़ी-कौड़ी का भी हिसाब रखते हैं। जहां तक प्यार का मामला है तो आप रिश्ते को बहुत ज्यादा अहमियत नहीं देते हैं। कभी कभार तो रिश्ते से ज्यादा पैसा आपके लिए प्रिय हो जाता है। 

लकी नंबर : 2 ,5, 9 
लकी कलर : स्लेटी, गोल्डन और रेड 
लकी डे : संडे, फ्राइडे और वेन्सडे 
लकी स्टोन : मून स्टोन 
सुझाव : शिव मंदिर में दूध और मिश्री चढ़ाएं। 

Back to top button