जानिए कैसे विवादों में घिरते चले गए सुशील कुमार, फ्लैट की लड़ाई, गैंग से कनेक्शन और लड़की का सीक्रेट…

रेसलिंग के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने वाले सुशील कुमार इन दिनों मर्डर के एक आरोप में सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं. लंबी भागदौड़ के बाद दिल्ली पुलिस ने आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर ही लिया है. अब उन्हें कस्टडी में भेज दिया गया है. जिस सुशील कुमार ने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश का नाम रोशन किया, आखिर वो कैसे इन विवादों में घिरते चले गए. एक नज़र डालें…

रेसलर सुशील कुमार की जिंदगी में सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन 4 मई 2021 को सबकुछ बदल गया. पुलिस के मुताबिक, इस दिन सुशील कुमार अपने कुछ साथियों के साथ मॉडल टाउन के M ब्लॉक इलाक़े में मौजूद एक फ्लैट में पहुंचे और उनके साथियों ने फ्लैट में रहने वाले सागर धनखड़ नाम के एक लड़के को उसके तीन साथियों समेत किडनैप कर लिया. 

सागर खुद सुशील कुमार का फैन और कुश्ती का नेशनल जूनियर चैंपियन था. सुशील कुमार गन प्वाइंट पर अपने साथियों के साथ उसे लेकर चल दिए. सुशील और उनके साथी सागर को अगवा कर अपने साथ दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में मौजूद छत्रसाल स्टेडियम में लेकर गए. 

इन दिनों सुशील कुमार, सागर धनखड़ से फ्लैट पर कब्जे को लेकर कुछ ज़्यादा ही नाराज़ था और इसी गुस्से में उसने उसके साथियों को अगवा कर कुछ इतनी बुरी तरह से पीटा कि सागर समेत उसके दो दोस्तों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. सागर के बाकी दोस्तों की तो जैसे-तैसे जान बच गई, लेकिन बदकिस्मती से इस पिटाई में सागर धनखड़ को कुछ इतनी चोटें आईं थी कि उसकी जान ही चली गई. 

फ्लैट की थी लड़ाई…
सुशील कुमार और सागर धनखड़ के बीच रुपयों की लेन-देन का एक मामूली विवाद था. कभी सुशील को फैन मानने वाले सागर अब से पहले तक जिस फ्लैट में किराये पर रहता था, वो फ्लैट किसी और का नहीं, बल्कि खुद सुशील कुमार की पत्नी का था. सागर ने 2 महीनों का किराया दिए बिना ही उस फ्लैट को छोड़ दिया. लंबे वक्त तक सागर ने वो पैसे नहीं लौटाए. जब उसे अगवा कर लाया गया तो उसकी जमकर पिटाई की गई. 

गैंगस्टरों का साथ…
इसी मारपीट के बीच तब मामला और भी संगीन हो गया, जब सुशील कुमार के साथियों ने सागर और बाकी लड़कों को डराने के लिए फायरिंग शुरू कर दी. असल में सुशील के साथ उस रात सीधे-साधे खिलाड़ियों के साथ-साथ दो छंटे हुए बदमाश लॉरेंस और काला जठेड़ी गैंग के गुर्गे भी मौजूद थे और उनकी मौजूदगी में बात लगातार बिगड़ती चली गई. हालत ये हुई किसी तरह इस बवाल से किसी तरह जान छुड़ा कर एक लड़के ने पुलिस को फ़ोन कर दिया और आनन-फानन में मॉडल टाउन थाने की पुलिस भी मौके पर आ गई. पुलिस के आने की खबर स्टेडियम के गार्ड्स ने सुशील कुमार को पहले ही दे दी और सुशील कुमार अपने साथियों के साथ मौके से फ़रार हो गया. 

पुलिस अस्पताल में भर्ती सागर धनखड़ का बयान तो लेना चाहती थी, लेकिन उसकी हालत ऐसी थी कि पुलिस उससे पूछताछ नहीं कर सकी और दो दिन बाद उसने दम तोड़ दिया. पुलिस की नज़रों में मामला मामूली नहीं बल्कि एक ओलंपियन के चैंपियन से क़ातिल बनने का था, क्योंकि पुलिस की तफ्तीश के मुताबिक सागर को अगवा करने से लेकर उसका क़त्ल करने तक हर करतूत में सुशील कुमार का हाथ था. 

सुशील कुमार इसके बाद फरार रहे, पुलिस अलग-अलग जगह उन्हें तलाशती रही. लेकिन मामले में तब एक बड़ा ट्विस्ट आया जब वारदात के 14 दिन बाद 18 मई को सुशील कुमार की ओर से रोहिणी कोर्ट में अग्रिम ज़मानत की याचिका दाखिल की गई. सुशील कुमार की ओर से अदालत में कई तर्क दिए गए, लेकिन वहां एक भी ना चल पाई. लेकिन सुशील कुमार ज्यादा दिनों तक पुलिस को चकमा नहीं दे सके और अंत में गिरफ्तार कर लिए गए. अब सुशील कुमार 6 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर हैं, यह मामला क्राइम ब्रांच को जांच के लिए सौंप दिया गया है. 

लड़की का सीक्रेट…
सुशील कुमार को जब दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया तो वह एक स्कूटी पर था. जानकारी के मुताबिक, उसने वो स्कूटी एक लड़की से ली थी. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पहुंचने के बाद सुशील कुमार हरिनगर में एक लड़की के पास गया था, वहां से ही उसने स्कूटी ली और किसी शख्स के पास पैसे लेने के लिए जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक, सुशील कुमार ने जिस लड़की से स्कूटी मांगी वो भी खेल के क्षेत्र से ही जुड़ी है. सुशील कुमार अब पुलिस की गिरफ्त में हैं, ऐसे में धीरे-धीरे सारे राज़ सामने आएंगे.  

Back to top button