जाने कैसे होते है अप्रैल के महीने में जन्मे लोग…. इनकी ये विशेषताएं बनाती हैं इनको खास

वैदिक ज्योतिष शास्त्र यह कहता है कि हमारा जन्म जिस लग्न, राशि, नक्षत्र और माह में हुआ होता है, उसका प्रभाव हमारी विचारधारा, जीवनशैली, सोचने समझने के ढ़ंग और व्यक्तित्व पर अत्यधिक पड़ता है। या यूं कहें कि हमारा स्वभाव इस बात पर बहुत अधिक निर्भर करता है कि किस माह में हमारा जन्म हुआ है। हम सभी यह जानने के लिए उत्सुक रहते है कि हमारा आने वाला समय कैसा रहेगा, दूसरों पर हमारा प्रभाव कैसा रहेगा, जीवन के अन्य विषय हमारे कैसे रहेंगे। जी हां आपका बर्थ माह इस बारे में बहुत कुछ कहता है। अप्रैल माह में जन्म लेने वाले व्यक्तियों को आज हम बताते हैं कि उनके नेचर में क्या है खास, जो उन्हें दूसरों से अलग करता है।

Loading...

सबसे पहले बात करते हैं अप्रैल माह के ग्रहों की, तो इस माह ग्रहों के राजा सूर्य देव मेष राशि में होते है। यहां सूर्य सबसे अच्छा फल देते है। इसलिए इस माह में यदि आपका जन्म हुआ है तो आपका कांफिडेशन लेवल गजब का होता है। दूसरों पर अपने व्यक्तित्व की गहरी छाप छोड़ते है। एकदम सहज दिखते है, परन्तु हर जगह केंद्र बिंदु बने रहना चाहते है। स्वभाव से आप सौम्य, ईमानदार रहते है और सामने वाले से भी यही अपेक्षा आपको होती है। अपनी तारीफ सुनने से बहुत जल्द खुश हो जाते है।

इस माह में सूर्य सबसे अच्छी स्थिति में होते है, इसलिए आप में सूर्य के गुणों को मुख्यतः देखा जा सकता है। वैभव का जीवन इन्हें पसंद होता है। इस जीवन शैली को बनाए रखने की पूरी-पूरी कोशिश इनकी रहती है। वैसे तो आप शांत रहते है परन्तु यदि किसी से नाराज हो जाए तो फिर सामने वाले की खैर नहीं होती।

सेहत को लेकर अधिक सचेत नहीं रहते हैं, आपका यह स्वभाव आगे जाकर बड़े रोगों को आमंत्रित करता है। बालों के गिरने की समस्या जल्द परेशान करती है। भाग्य का इंतजार करने की जगह मेहनत से काम लेना अधिक पसंद करते है। आपकी सफलता का श्रेय सिर्फ आपको ही जाता है। किस्मत को नहीं। अच्छे अवसरों का लाभ उठाने से कभी कभार चूक भी जाते हैं।

एक नपी तुली सोच के अनुसार चलते हैं, जी हां अप्रैल माह में जन्म लेने वाले व्यक्ति एक बार जिस व्यक्ति के बारे में अपनी सोच बना लें उसे जल्द बदलते नहीं हैं। उनका यह स्वभाव कई बार रिश्तों में परेशानी का सबब भी बनता है। अपनी राय पर कायम रहते हैं और अपनी इमेज को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं। दिल से अच्छे और घूमने के शौकिन होते हैं। नेचर के साथ रहना, और नेचर का आनंद लेने के प्रेमी होते हैं।

इनके व्यक्तित्व का चुंबक लोगों को अपनी ओर खिंचता है और एक राजा की तरह व्यवहार करना इन्हें भाता है। प्रेम-प्यार के मामलों में इन्हें अव्वल दर्जा दिया जा सकता है। बहुत रोमांटिक होते है। ऊर्जा, उत्साह और जोश इनका देखते ही बनता है। इनकी जिद इन्हें इनके जीवन के लक्ष्य तक पहुंचाती है। महफिल में ये हों तो इन्हें कोई अनदेखा नहीं कर सकता। कला के दिवाने और खुशमिजाज पसंद लोगों के दिलों में जल्द घर कर जाते हैं। खुद काम करने की जगह दूसरों से काम कराने में माहिर होते हैं। एड्वेंचर्स करना इनका जूनुन होता है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *