जानें कितना होता हैं परफेक्ट फिगर वाली लड़कियों के हिप का साइज

कहा जाता है लड़कियां और महिलाएं अपने फिगर को लेकर काफी कांसेस होती हैं। वो परफेक्ट फिगर पाने के लिए किसी भी हद से गुजरने के लिए तैयार होती हैं। लेकिन अगर परफेक्ट फिगर की बात करें तो एक रिसर्च में महिलाओं के हिप के परफेक्ट साइज़ के बारे में बताया गया है

हाल ही में प्लास्टिक सर्जनों द्वारा किये गए रिसर्च से पता चला है कि लड़कियों और महिलाओं के हिप का परफेक्ट साइज क्या होती है। डेली मेल की रिपोर्ट में स्टडी का हवाला देते हुए लिखा गया है कि कमर के मुकाबले हिप की चौड़ाई 42.86 फीसदी ज्यादा होनी चाहिए। स्टडी में अमेरिका की पॉप स्टार बेयॉन्स नोल्ज कार्टर की साइज को परफेक्ट बताया गया है। अमेरिका में हिप की साइज को बढ़ाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करवाने का चलन काफी लोकप्रिय है। यहां की महिलाएं बट फिट सर्जरी कराने से पीछे नहीं हटती हैं। यहां इस सर्जरी के मामलों में 20 फीसदी बढ़ोतरी हुई।

लंदन की सड़को पर सरेआम बिक रहा हैं खून से लथपथ लड़कियों का मीट, जरुर पढ़े ये होश उड़ा देने वाली खबर..

इस स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में बनाकर देखा गया। इस स्टरी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया और परफेक्ट हिप साइज को चुना। इस स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने महिलाओं के परफेक्ट हिप साइज का चुनाव किया और बताया कि लड़कियों और महिलाओं का हिप कमर के मुकाबले 42.86 फीसदी अधिक चौड़ा होना चाहिए।

Back to top button