स्कूल के बाहर चाकू से हमला कर 9 बच्चों की हत्या

चीन के शांक्सी प्रांत में एक युवक ने स्कूल के बाहर चाकू से हमला कर 9 बच्चों की हत्या कर दी और करीब 10 बच्चों को घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि युवक ने स्कूल में हुए अपमान का बदला लेने के लिए ऐसा किया. पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे के करीब घटी. चीन की पुलिस के मुताबिक, हमलावर का उपनाम झाओ है और उसकी उम्र 28 के करीब है. घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

शांक्सी के यूलिन शहर में मिजी काउंटी नंबर 3 स्कूल के बच्चे स्कूल खत्म होने के बाद घर लौट रहे थे, तभी यह खौफनाक घटना घटी. जानकारी के मुताबिक, चीन में स्कूली बच्चों पर यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है.

हमले में मारे गए बच्चों में 7 लड़कियां हैं. हमलावर का शिकार हुए बच्चों की उम्र 12 से 15 वर्ष के बीच बताई जा रही है. पुलिस पूछताछ में हमलावर ने बताया कि वह इसी स्कूल में पढ़ चुका है और जब वह थर्ड ईयर का स्टूडेंट था, उस मुझे खूब ‘परेशान’ किया गया. उसी का बदला लेने के लिए मैंने ये हमला किया है.

महिला से गैंगरेप का वीडियो वायरल, परिवार ने दी खुदकुशी की धमकी

चीन में हाल के वर्षों में चाकू से हमला करने की कई घटनाएं सामने आई हैं. 2010 से 2012 के बीच चीन के विभिन्न हिस्सों में स्कूल के अंदर चाकूबाजी में 25 लोगों की हत्या कर दी गई, जबकि 100 से अधिक घायल हुए.

मार्च, 2015 में तीन व्यक्तियों को कुनमिंग स्टेशन के पास हमला कर 29 लोगों की हत्या और 100 से अधिक लोगों को घायल करने के जुर्म में मौत की सजा दी गई.

Back to top button