केएल राहुल बने सुपरमैन, हवा में छलांग लगाते हुए रोका छक्का

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को हर विभाग में मात दी. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए भारत को निर्धारित 20 ओवर में 124 रन पर रोक दिया.  

इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 125 रनों के लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल कर लिया. भारत के ओपनर के एल राहुल ने बल्लेबाजी में कोई कमाल तो नहीं दिखाया, लेकिन फील्डिंग में जरूर उन्होंने अपनी टीम के लिए कुछ रन बचाए.

राहुल की फील्डिंग की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है. उन्होंने पांचवें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर हवा में छलांग लगाते गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोका. अक्षर पटेल की गेंद पर जोस बटलर ने सिक्स मारना चाहा. लेकिन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे राहुल ने छलांग लगाकर पहले कैच लपका. इसके बाद राहुल ने देखा कि उनका संतुलन बिगड़ रहा है तो उन्होंने गिरने से पहले गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया. 

इस तरह राहुल ने छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर जा रही गेंद को रोक 4 रन बचा लिए. राहुल की इस फील्डिंग पर उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें शाबाशी दी. इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारत की ओर से श्रेयस अय्यर के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिकने का साहस नहीं दिखा पाया. 

अय्यर ने अपने टी-20 करियर की तीसरी फिफ्टी बनाई. वह 67 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा ऋषभ पंत ने 21 और पंड्या ने 19 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से ओपनर जेसन रॉय ने 49 रन बनाए, वहीं जोस बटलर 28 रन बनाकर आउट हुए. जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 26 रन की पारी खेली, जबकि डेविड मलान 24 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

Back to top button