KKR IPL-11 में इस खिलाड़ी के हाथों में सौपी कमान, सबकी उम्मीदों पर फिरा पानी

- in Mainslide, खेल

दो बार आईपीएल की चैंपियन रह चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स को आखिरकार सीजन-11 के लिए उनका कप्तान मिल गया है। आईपीएल सीजन-11 के लिए केकेआर ने दिनेश कार्तिक को अपना कप्तान चुना है।

KKR IPL-11 में इस खिलाड़ी के हाथों में सौपी कमान, सबकी उम्मीदों पर फिरा पानी

इससे पहले क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक केकेआर की कप्तान की रेस में चल रहे थे। लेकिन केकेआर फ्रेंचाइजी ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है जबकि उथप्पा को केकेआर का उप-कप्तान बनाया गया है। यानि अब 7 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल सीजन-11 में केकेआर की कमान दिनेश कार्तिक के हाथों में होगी। केकेआर ने नीलामी के दौरान दिनेश कार्तिक को 7.4 करोड़ में खरीदा था, और उसके बाद से ही कप्तान के तौर पर उनके नाम की चर्चा थी।

112 साल के इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा, दो गेंदबाजों ने ली हैटट्रिक विकेट

 

बता दे कि दिनेश कार्तिक को पहले भी कप्तानी करने का अनुभव है। 2009-10 में उन्होने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान तमिलनाडु के लिए कप्तानी की थी।  वहीं केकेआर का कप्तान बनने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि, वह अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करेंगे और वह इसे लेकर काफी उत्साहित हैं। इससे पहले केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर थे, लेकिन इस बार वह टीम का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए फ्रेंचाइजी ने दिनेश कार्तिक के रूप में अपना नया कप्तान चुना।

KKR IPL-11 में इस खिलाड़ी के हाथों में सौपी कमान, सबकी उम्मीदों पर फिरा पानी

 

हालांकि टीम इंडिया और केकेआर के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उथप्पा को कप्तान बनाने की मंशा जाहिर की थी। ऐलान से पहले उन्होंने कहा था कि केकेआर के लिए यह जरूरी है कि उन्होंने जिस तरह से गंभीर के ऊपर विश्वास दिखाया था, उसी तरह से नए कप्तान के ऊपर भी दिखाएं। बता दे कि कोलकाता नाइट राइडर्स गौतम गंभीर की कप्‍तानी में 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीत चुका है।  

 

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के 10वें सीजन में गुजरात लायन्स की तरफ से खेले थे। सीजन-10 में उन्होने 36.1 औसत से 361 रन बनाए थे। आईपीएल 2018 में केकेआर का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु से 8 अप्रैल को होना है। जबकि सीजन का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

 

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व