किम जोंग का बड़ा फैसला, नियम तोड़ने पर दिया गोली मारने का आदेश

दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी के मुताबिक उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन कोरोना संक्रमण को लेकर अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग ने समुद्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध लगाने और राजधानी प्योंगयांग में कम से कम दो लोगों को मारने का आदेश दिया है.

किम की सरकार ने विदेशों में राजनयिकों को किसी भी ऐसे कार्य से परहेज करने का आदेश दिया है जो अमेरिका को उत्तेजित कर सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक किम अमेरिका के नए राष्ट्रपति बिडेन के उत्तर कोरिया के लिए अपेक्षित नए दृष्टिकोण को लेकर चिंतित हैं. यह जानकारी वहां सांसदों के राष्ट्रीय शांति सेवा द्वारा एक निजी ब्रीफिंग में भाग लेने के बाद दी गई.

सांसदों में से एक, हा-के-कुंग ने एनआईएस के हवाले से कहा कि किम “अत्यधिक क्रोध” प्रदर्शित कर रहे हैं और महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव पर “तर्कहीन उपाय” कर रहे हैं.  कुंग ने कहा कि एनआईएस ने कानूनविदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने पिछले महीने प्योंगयांग में एक हाई-प्रोफाइल मनी चेंजर को विनिमय दर को निचले स्तर पर ले जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने एनआईएस के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया ने अगस्त में विदेश से लाए गए माल को प्रतिबंधित करने वाले सरकारी नियमों का उल्लंघन करने के लिए एक प्रमुख अधिकारी को भी मार दिया. वहीं सजा मिलने वाले दो लोगों की पहचान सामने नहीं आ पायी है.

एनआईएस ने सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया ने समुद्र में मछली पकड़ने और नमक उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया है ताकि समुद्री जल को वायरस से संक्रमित होने से बचाया जा सके. एनआईएस ने कहा कि उत्तर कोरिया ने कम से कम एक दक्षिण कोरियाई दवा कंपनी पर हैकिंग का असफल प्रयास भी किया, जो कोरोना वायरस वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहा था. उत्तर कोरिया ने कहा है कि उसे अपनी धरती पर एक भी कोरोना वायरस केस नहीं मिला है.
Back to top button