पाकिस्तान में मारा गया 100 हत्याओं का आरोपी खूंखार आतंकवादी

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम हिस्से में सुरक्षा बलों ने आज एक खूंखार आतंकवादी को भीषण मुठभेड़ में ढेर कर दिया. यह आतंकवादी हत्या के 100 से ज्यादा मामलों में वांछित था. पाकिस्तान की सेना ने गुप्त सूचना के आधार पर आतंकियों के खिलाफ यह कार्रवाई की. यह मुठभेड़ पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र बलूचिस्तान में हुई, जिसमें सेना ने फिदायीन हमलावरों को ढेर कर दिया. सेना ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-झंगवी के एक बड़े आतंकी को भी इस मुठभेड़ में मार गिराया. आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई को पाकिस्तान की सेना की बड़ी सफलता के रूप में आंका जा रहा है.

फिदायीन हमलावरों को किया ढेर

पाकिस्तानी सेना के एक बयान के मुताबिक, सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि अशांत बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के किल्ली अलमास गांव में कुछ फिदायीन हमलावर छिपे हैं. इसके बाद पाक सेना ने बाकायदा योजना बनाकर इन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया. सेना द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि सुरक्षा बलों के पहुंचते ही आतंकवादियों ने सामने से गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने भी जवाबी हमला किया. दोनों तरफ से ताबड़तोड़ चली गोलीबारी में सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया. सेना के मुताबिक मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में आतंकवादी समूह लश्कर-ए-झंगवी का प्रांतीय कमांडर सलमान बडेनी भी शामिल था.

सौ अल्पसंख्यकों के कत्ल का था इल्जाम

पाकिस्तान की सेना के अधिकारियों ने बताया कि बडेनी पुलिसकर्मियों और अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोगों की हत्या समेत कत्ल के 100 से ज्यादा मामलों में वांछित था. स्थानीय पुलिस और सेना, दोनों को लंबे समय से इस आतंकवादी की तलाश थी. आज जब क्वेटा के किल्ली अलमास गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली तो सेना ने फौरन कार्रवाई की और बडेनी और उसके साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया. पाकिस्तानी सेना ने अपने बयान में कहा कि दो अन्य आतंकवादी फिदायीन हमलावर थे. वहीं, पाक सेना के आधिकारिक बयान के मुताबिक मुठभेड़ में सेना के एक खुफिया अधिकारी की भी मौत हुई है, जबकि चार सैनिक जख्मी हो गए हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने