लंदन: खालिस्तान समर्थकों ने हटाया भारत का झंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार रात को लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम के जरिए दुनिया को संबोधित किया. पीएम मोदी गुरुवार को लंदन में ही कॉमनवेल्थ देशों की बैठक में हिस्सा लेंगे. लेकिन इस पहले ही वहां पर एक बड़ा विवाद हो गया है.

जहां पर ये बैठक होनी है, उस जगह सभी कॉमनवेल्थ देशों के राष्ट्रीय ध्वज लगे हुए थे. लेकिन खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने वहां पर नारेबाजी करते हुए भारतीय राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगे’ को हटा दिया. इस दौरान वहां पर उन्होंने खालिस्तानी झंडा लहराने की कोशिश की. आपको बता दें कि इस दौरान जब वहां मौजूद इंडिया टुडे की रिपोर्टर ने जब उनसे सवाल दागे तो उन्होंने उनके साथ भी बदसलूकी की.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के लंदन दौरे के दौरान कई तरह के प्रदर्शन होते रहे. इनमें महिला सुरक्षा, कठुआ रेप केस में इंसाफ को लेकर भी प्रदर्शन होते रहे.

कठुआ, उन्नाव और सूरत रेप केस: न्यूयॉर्क में निकली ‘जस्टिस रैली’

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने  ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने देश की तरक्की, आतंकवाद, रोज़गार, विदेश नीति समेत अपने पर्सनल एक्सपीरिंयस पर लोगों के सवालों के जवाब दिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कॉमनवेल्थ देशों की बैठक में हिस्सा लेंगे.

Back to top button