केरल: नए प्रदेश अध्यक्ष के. सुधाकरन पार्टी में बदलाव की ओर, मिलेगा…

कांग्रेस पार्टी आलाकमान का पूर्ण समर्थन प्राप्त समर्थन हासिल किए नए प्रदेश अध्यक्ष के. सुधाकरन पार्टी में बदलाव की ओर हैं। उनके नेतृत्व में पार्टी का मेकओवर चल रहा है। इसमें अपनी रैंक के हिसाब से मासिक इंसेंटिव दिए जाने पर विचार चल रहा है। विशेष रूप से पार्टी के पूर्ण कार्यकर्ता इसमें लाभान्वित होंगे। इसके संकेत 14 नवनिर्वाचित जिला पार्टी अध्यक्षों के लिए पार्टी की चल रही कार्यशाला में देखे गए।

कार्यशाला में चर्चा और विचार-विमर्श के लिए जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं उनमें पूर्णकालिक पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रोत्साहन का भुगतान शामिल है। एक और आलोचना जिसका पार्टी सामना कर रही है वह यह है कि पार्टी के कार्यक्रमों में दर्शकों की तुलना में मंच पर अधिक लोग बैठे होते हैं और यह उपहास का भी एक मंच बन जाता है। अब से पार्टी, खासकर पार्टी कार्यक्रमों के आयोजकों को ऐसा न होने पाए, इसपर आदेश जारी किए गए हैं।

एक और दिशानिर्देश जो सामने आया वह था पार्टी के भीतर मुद्दों को हल करने के लिए जिला स्तरीय अनुशासनात्मक समितियों का गठन करना। एक और दिशानिर्देश आया कि कोई भी सड़कों पर कट आउट लगाकर स्वयं प्रचार में शामिल नहीं होना चाहिए।

बता दें कि सुधाकरन का चुना जाना एक ताज्जुब करने जैसा कदम था। इस कतार में ओमन चांडी और रमेश चेन्नीथला भी शामिल थे। कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, सुधाकरन ने पार्टी में अनुशासन लागू करने की आवश्यकता पर बात की और उन्होंने कहा कि अगर पार्टी को अपनी खोई हुई जमीन फिर से हासिल करने की जरूरत है, तो उसे अर्ध कैडर पार्टी के रूप में काम करना होगा।

Back to top button