केरल सरकार ने शराब की ऑनलाइन बिक्री के लिए BevQ ऐप लॉन्च करेगी

कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में 31 मई तक लॉकडाउन जारी है. ऐसे में ज्यादातर दुकानें ऑनलाइन सामान बेचने की ओर बढ़ रही हैं. इसी कड़ी में केरल सरकार भी शराब की ऑनलाइन बिक्री करेगी. इसके लिए सरकार जल्द ही बेवक्यू नाम से एक ऐप भी लॉन्च करेगी.

BevQ ऐप वर्चुअल मैनेजमेंट सिस्टम के तहत काम करता है. इस बेवक्यू ऐप के जरिए ग्राहक घर बैठे शराब ऑर्डर कर सकेंगे. इस ऐप को गूगल ने मंजूरी दे दी है और जल्द ही ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा. Faircode Technologies नाम की स्टार्टअप कंपनी इस ऐप को तैयार कर रही है.

फिलहाल इस ऐप की टेस्टिंग चल रही है और ये ऑपरेशनल मोड में चल रहा है. माना जा रहा है जल्द ही बेवक्यू ऐप लोगों के स्मार्टफोन में मौजूद होगा. इस ऐप को लॉन्च करने के पीछे सरकार का मानना है कि इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छे से होगा और लोग घर से कम बाहर निकलेंगे.

वहीं अगर कोरोना वायरस मामलों की बात करें तो प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार हो गई है. इसके अलावा देश की बात करें तो देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के करीब 6,387 नए मामले आए हैं, जबकि 150 से ज्यादा लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो गई है.

Back to top button