मुश्किल में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन, जब्त होगी डेढ़ करोड रुपये की संपत्ति

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का शिकंजा कसता जा रहा है। अब ईडी जल्द ही उनकी लगभग डेढ़ करोड रुपये की संपत्ति जब्त करने जा रही है। ईडी का कहना है कि ये पैसे उनकी कंपनियों में उनके मंत्री बनने के बाद आए थे और पूछताछ के दौरान वे इस बारे में संतोषजनक उत्तर देने में विफल रहे। मुश्किल में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन, जब्त होगी डेढ़ करोड रुपये की संपत्ति

कानून के तहत संपत्ति जब्त करने का फैसला

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सत्येंद्र जैन से जुड़ी कंपनियों में कुल 16 करोड़ रुपये मुखौटा कंपनियों से आने के सबूत मिले हैं। इनमें से लगभग 4.6 करोड़ रुपये सत्येंद्र जैन के दिल्ली सरकार में मंत्री बनने के बाद आए हैं। जिन कंपनियों में ये पैसे आए थे, उनमें तीन पार्टनर थे। इस तरह से सत्येंद्र जैन के हिस्से में डेढ़ करोड़ रुपये आए थे। ईडी मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत इसी संपत्ति को जब्त करने का फैसला किया है।

संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जैन

कुल 16 करोड़ रुपये के कालेधन के बारे में पूछे जाने पर ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस पर आयकर विभाग कार्रवाई करेगा। मनी लांड्रिंग के दायरे में केवल वही संपत्ति आया है, जो उन्होंने लोकसेवक के पद पर रहते हुए बनाया था। ध्यान देने की बात है कि ईडी सत्येंद्र जैन से इस बारे में दो बार पूछताछ कर चुकी है। लेकिन पूछताछ में सत्येंद्र जैन इन संपत्तियों के अपनी कंपनियों में आने का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि इसके बाद मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत इन संपत्तियों को जब्त करने का फैसला किया गया है।

Back to top button