दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान… सेवा कर रहे डॉक्टरो को देंगे 1 करोड़ रूपये अगर हुआ ऐसा….

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है. केजरीवाल ने आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े कंट्रोल में हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है.

सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे डॉक्टर

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर आज सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी.

यूपी में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, मेरठ में 72 साल के बुजुर्ग की गई जान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सम्मान राशि प्राइवेट या सरकारी सभी के लिए है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए PPE यानी कि Personal protective equipment की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसकी व्यवस्था करने में लगी हुई है.

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों पर सीएम अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की. एलजी अनिल बैजल ने कहा कि उन्होंने सरकार को सलाह दी है कि दिल्ली के उन इलाकों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के जरिये सैनिटाइज किया जाए. इसके अलावा क्वारनटीन सेंटर्स, सार्वजनिक स्थानों को भी उन्होंने क्वारनटीन करने को कहा है. इसके अलावा एलजी ने आपदा प्रबंधन समूहों को भी लगातार अलर्ट रहने को कहा है.

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 121 पहुंच गई है. यहां अबतक 6 लोगों का सफल इलाज हुआ है, जबकि इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हुई है.

Back to top button