जम्मू कश्मीर: डिप्टी सीएम बने कविंदर गुप्ता, निर्मल सिंह बनेंगे स्पीकर

- in Mainslide, राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी के गठबंधन की सरकार में आज बड़ा कैबिनेट फेरबदल हुआ. डिप्टी सीएम निर्मल सिंह के इस्तीफे के बाद विधानसभा स्पीकर कविंदर गुप्ता को डिप्टी सीएम बनाया गया है. वहीं निर्मल सिंह को विधानसभा स्पीकर की जिम्मेदारी दी गई है. बीजेपी के जिन नये चेहरों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी है उनमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल शर्मा , कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया तथा सांबा के विधायक दविंदर कुमार मान्याल शामिल हैं.

राज्य सरकार में परिवहन राज्य मंत्री सुनील शर्मा को बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति दी है. डोडा के बीजेपी विधायक शक्ति राज को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी है. पीडीपी के जिन मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है उनमें पुलवामा के विधायक मोहम्मद खलील बांद और सोनवर के विधायक मोहम्मद अशरफ मीर शामिल हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव तथा प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लिया. बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कहा, “मंत्रिमंडल में फेरबदल का कठुआ कांड से कोई लेनादेना नहीं है. हमारी सरकार तीन साल पूरे कर चुकी थी और हम कुछ नए चेहरों को मौका देना चाहते थे.”

9 साल तक नहीं बनाया संबंध तो हाईकोर्ट ने रद्द कर दी शादी

गौरतलब है कि कठुआ गैंगरेप केस मामले में बीजेपी के दो मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद बीजेपी ने 17 अप्रैल को राज्य सरकार में अपने सभी नौ मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा था. रविवार को नए मंत्रिमंडल को अंतिम रूप देने के लिए जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह दिल्ली पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

दोपहर बाद विधानसभा स्पीकर कवीन्द्र गुप्ता को भी दिल्ली बुलाया गया. जम्मू कश्मीर में मुख्यमंत्री सहित कुल 25 मंत्री हो सकते हैं. वर्तमान में पीडीपी के खाते से 14 मंत्री और बीजेपी के 11 मंत्री हैं.

 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटियों के लिए इस सरकारी योजना में होने जा रहा बड़ा बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा फायदा

बेटियों के जन्म से शादी तक आपकी हर कदम