कानपुर मेट्रो ने गुटखा और तंबाकू का सेवन करने वालों को लेकर किया ये सख्त फैसला

 कानपुर का नाम देश भर में कई चीजों की वजह से मशहूर है। इनमें ठग्गू के लड्डू, बदनाम कुल्फी और ग्रीन पार्क स्टेडियम, चमड़े का उद्योग आदि शामिल है। इसके अलावा कानपुर का एक स्टाइल और चर्चा में रहती है लोगों का पान मशाला खाना। यहां के लोगों के बारे में कहा जाता है जब मुंह में गुटखा भर लेते हैं तो इनका टशन की अलग रहता है। अभी कुछ दिन पहले ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच चल रहा था और एक शख्स गुटखा खाया था उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

बता दें कि कानपुर में गुटखा की फैक्ट्रियां अच्छी-खासी संख्या में हैं और यहां के लोगों को गुटखा खाना भी कम पसंद नहीं है। कुछ भी हो जाए अगर मुंह में गुटखा गया है, तो उसे यूं ही नहीं थूक देते कानपुर वाले। अब जब कानपुर में मेट्रो का संचालन हो रहा है तो मशहूर कामेडियन विकास गिरि ने माइक्रोब्लागिंग ऐप कू पर एक वीडियो शेयर कर कानपुर वासियों को अलर्ट करते हुए कैप्शन लिखा है कि कानपुर मेट्रो में गुटका खाकर थूकने वालों सावधान !

गुटखा खाने वाले को स्टेशन में नहीं मिलेगी एंट्री : वहीं कानपुर मेट्रो ने पान-मसाला, गुटखा और तंबाकू का सेवन करने वालों को लेकर सख्त फैसला किया है और कहा है कि इन उत्पादों का सेवन करने वाले किसी भी यात्री को स्टेशन के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। शुरुआत में लोगों को रोककर जागरूक किया जाएगा और बाद में जुर्माना भी लगाया जाएगा। यूपी मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव का कहना है कि स्टेशन को सुंदर रखना हर किसी की जिम्मेदारी है।

पीएम मोदी ने किया कानपुर मेट्रो का उद्धाटन : बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 28 दिसंबर, 2021 को 11 हजार करोड़ रुपये लागत की कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्रथम खंड की शुरुआत की है। इस दौरान पीएम मोदी ने मेट्रो रेल से यात्रा की। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे। बता दें कि कानपुर मेट्रो के ट्रैक व स्टेशन के सिविल निर्माण कार्य की शुरुआत 15 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी और अब ठीक दो साल 43 दिन बाद मेट्रो यात्री सेवाओं के लिए तैयार है।

Back to top button