कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो…

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में सवा वर्ष का वक़्त शेष है। इसके पहले ही सियासी पार्टियों ने मतदाताओं को साधना आरम्भ कर दिया है। रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में पुरानी पेंशन लागू करेंगे। हर स्थिति में लागू करेंगे। 

रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के अधिवेशन में बड़ा बयान दिया। कमलनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोला कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम पुरानी पेंशन बहाल करेंगे, हर स्थिति में लागू करेंगे। कमलनाथ ने बोला कि पुरानी पेंशन को कांग्रेस की दूसरी सरकारों ने भी लागू किया है। बता दें राजस्थान के पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग तेज हो गई है। इसको लेकर कर्मचारी संगठन बड़े आंदोलन की घोषणा कर चुके है। सत्ता पक्ष के MLA भी पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिख चुके है।
 
वही राज्य में अप्रैल 2005 में पुरानी पेंशन योजना को बंद करके नई पेंशन योजना लागू की गई थी। राज्य में 1 जनवरी 2005 के पश्चात् 3.35 लाख से अधिक कर्मचारी सरकारी सेवा में सम्मिलित हुए हैं। इनमें से 2.87 लाख अध्यापक तथा शेष 48 हजार अन्य सेवाओं के कर्मचारी है। बता दे कि पुरानी पेंशन योजना में सेवानिवृति के वक़्त वेतन की आधी राशि पेंशन के तौर पर दी जाती थी। इसके लिए कर्मचारी के वेतन से रुपया नहीं कटता था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 + 5 =

Back to top button