कमलनाथ ने स्वीकार की हार, बीजेपी 21 तो कांग्रेस को 6 सीट मिली बढ़त

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे के लिए मतगणना जारी है। सभी 28 सीटों का रुझान आ चुके हैं। सरकार बनाने के लिए बीजेपी को मध्यप्रदेश में आठ सीटों को जीतने की जरूरत है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक रुझानों के मुताबिक 28 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं कांग्रेस को 6 सीट पर बढ़त मिली है। रुझानों में कांग्रेस चंबल में अच्छी बढ़त बनाए हुए है।

एक सीट पर बसपा को बढ़त है। आपको बता दें कि ये अभी रुझान है, पल-पल में तस्वीर बदलती नजर आ सकती है। इन नतीजों से साबित होगा कि छह महीने पहले खोई सत्ता को कांग्रेस वापस पाने में कामयाब होगी, या फिर भाजपा अपनी सत्ता बचा पाएगी। यही नहीं यह उपचुनाव कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी बहुत अहम हैं।

28 में से 16 सीटें सिंधिंया के प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की हैं। मध्य प्रदेश में इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब 28 सीटों पर हुए उपचुनाव सत्ता का भविष्य तय करेंगे। मध्यप्रदेश के 19 जिलों में 28 विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवंबर को हुए उप चुनाव के लिए मतगणना हो रही है।

Back to top button