आंखों की खूबसूरती को दोगुना करने के लिए सलीके से लगाए काजल और लाइनर, जानिए बेस्ट टिप्स

कोरोनाकाल में मुंह पर मास्क लगाना जरूरी है, इसलिए चेहरे पर सबसे आकर्षण का केंद्र हमारी आंखें ही है। आंखों की खूबसूरती काजल और आईलाइनर लगाने से दोगुनी हो जाती है। आंखों पर काजल लगाना फिर भी आसान काम है, लेकिन आइलाइनर लगाना थोड़ा मुश्किल काम है। बेतरतीब और गलत तरीके से लगाया गया काजल और लाइनर से आंखें बेहद भद्दी दिखती है। अगर आंखों पर सलीके से काजल और लाइनर लगाया जाए तो आंखें काली होने का डर नहीं रहता। आंखों के साथ परफेक्ट आईलाइनर आंखों की खूबसूरती को परफेक्ट लुक देने में मदद करता है। ज्यादातर लड़कियों को आंखों में काजल और लाइनर लगाना अच्छा लगता है,लेकिन सही तरीके से लगाना नहीं जानती इसलिए आंखों का मेकअप नहीं करती। आइए जानते हैं कि आंखों पर काजल और लाइनर का इस्तेमाल कैसे करें।

  • आंखों में आईलाइनर लगाना मुश्किल काम नहीं है, लेकिन उसे लगाते समय अक्सर लड़कियों के हाथ कांपते हैं जिससे लाइनर खराब हो जाता है। जब भी आप आंखों पर लाइनर लगाना चाहती हैं तो सबसे पहले आराम से कुर्सी पर बैठ जाएं, फिर लाइनर लगाएं।
  • चम्मच की मदद से भी आप आंखों पर लाइनर लगा सकती हैं। चम्मच के लंबे हिस्से से लाइनर विंग बना लीजिए, क्योंकि सबसे ज्यादा परेशानी लाइनर विंग बनाने में ही होती है। दोनों विंग परफेक्ट बनने के बाद आप चम्मच को उल्टा करके उसके घुमावदार हिस्से को आंखों पर रखकर अपना लाइनर लगा लें।
  • काजल लगाना भी एक कला है। काजल लगाने के लिए हल्के हाथ से पलकों के बीच से काजल लगाना शुरू करें और फिर दोनों तरफ बाहर की ओर तक लगाते जाएं।
  • ऊपरी पलक पर काजल लगाने के बाद उसी काजल का उपयोग करते हुए वॉटरलाइन पर भी लगाते हुए एक गहरी रेखा बनाएं।
  • याद रखें कि काजल लगाने से पहले आंख के नीचे पाउडर का इस्तेमाल करें जिससे आंखों पर काजल फैलने का डर नहीं रहे।
  • काजल लगाने के बाद आप लाइनर से अपने काजल को लॉक कर दें जिससे कि आपका काजल लंबे समय तक बिना फैले टिका रहेगा। 
Back to top button