प्रोफेशनल की तरह अप्लाई करें मस्कारा, अपनाएं ये टिप्स

आंखों की खूबसूरती इंहेंस करने के लिए सबसे जरूरी होता है मस्कारा। हालांकि कई महिलाएं ऐसी हैं जिनहें ठीक तरह से मस्कारा अप्लाई करना नहीं आता। अगर आप भी उन महिलाओं की लिस्ट में शुमार हैं जिनके मस्कारा लगाते समय हाथ कांपते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ टिप्स, जिसकी मदद से आप आसानी से मस्कारा अप्लाई कर सकती हैं। 

टिप 1 

कई बार मेकअप के दौरान बेस या फॉउनडेशन पलकों पर लग जाता है। जिसकी वजह से जब मस्कारा लगाया जाता है तो पलकें क्लंप हो जाती है। ऐसे में अगर पलकों पर मेकअप लग भी गया है तो इसे साफ करें। कर्लर की मदद से पलकों को कर्ल करें। 

टिप 2 

मस्कारा लगाते समय इस बात का ध्यान रखें की मस्कारा ब्रश में बहुत अधिक प्रोडक्ट न हो। अगर ऐसा हो तो आप इसे ट्यूब पर ही साफ करें। अब सामने देखते हुए पलकों की बीच से मस्कारा लगाना शुरू करें। इसे आइवैश पर नीचे से ऊपर लगाना है, ताकि ये सिर्फ टिप पर लगे।

टिप 3 

अक्सर कॉर्नर पर मस्कारा लगाते समय ये फेल जाता है। हालांकि इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होती बल्कि एप्लिकेटर के कॉर्नर से अपनी लैश पर मस्कारा अप्लाई करें। 

टिप 4 

कई महिलाएं सिर्फ ऊपर की पलकों पर ही मस्कारा लगाती हैं। जब तक आप नीचे मस्कारा नहीं लगाएंगी,तब तक लुक इनकंपलीट रहेगा। ऐसे में लोअर लैश पर मस्कारा जरूर लगाएं। 

टिप 5 

अगर आप हैवी लुक चाहते हैं तो मस्कारा के डवल कोट लगा सकते हैं। इससे लुक और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है। साथ ही आंखें बहुत ज्यादा इंहेंस हो जाती हैं। 

Back to top button