शहीद होने से कुछ घंटे पहले ही जितेंद्र सिंह ने माँ के लिए कही थी ये बड़ी बात…

- in राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेट जितेंद्र सिंह समेत 4 चार शहीद हो गए हैं, जबकि 5 अन्य जवान घायल हुए हैं. शहीद होने से कुछ घंटे पहले ही जितेंद्र ने अपनी मां से अपना ख्याल रखने की बात कही थी.

शहीद होने से पहले मां से ख्याल रखने को कहा था

जितेंद्र की माता सुमित्रा देवी अपने बेटे से मिलने के लिए जम्मू गयी थीं. मंगलवार की शाम 4 बजे जितेंद्र ने अपने माता-पिता को ट्रेन में बैठाया था. लेकिन जब तक आज वो जयपुर पहुंचे उनके बेटे के शहीद होने की खबर आ चुकी थी. एबीपी न्यूज से बात करते हुए उनकी मां ने कहा ”मेरा बेटा अमर रहे. उसने मुझसे कहा था कि मम्मी अपना ख्याल रखना .”

पिता ने की पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

शहीद जवान जितेंद्र सिंह के पिता ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. हमें अपने बेटे पर गर्व है.”

देश की सेवा को चुनते हुए छोड़ी बैंक की नौकरी

बता दें कि दो महीने पहले ही जितेंद्र सिंह की बैंक में सिक्योरिटी अफसर की हैसियत से नौकरी मिल रही थी. लेकिन देश की सेवा को चुनते हुए कहा कि लोग ऐसे ही छोड़ते रहे तो कैसे चलेगा. जितेंद्र एक एक बार यूपीएससी और आरएएस मेंस भी दे चुके हैं. उनकी पत्नी और 4 साल का बेटा जम्मू में ही रहते हैं.

जयपुर से सांसद रामचरण वोहरा परिवार ने जितेन्द्र के परिवार के मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर देर रात जयपुर पहुंचेगा. वहां से सीधे उनके भरतपुर के पैतृक गांव सलेमपुर ले जाएंगे. जहां कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

चार जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है. केंद्र सरकार द्वारा 16 मई को संघर्ष विराम की घोषणा के बाद से आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड और आईईडी से हमला कर भाग जाने की रणनीति अपनाई है. आज पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट समेत चार जवान शहीद हो गए. शहीद होने वाले जवान बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेट जीतेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज हैं.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Breaking News: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हुआ निधन, शोक में डूबा पूरा देश

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो