मेट्रो के आगे कूदकर दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने की खुदकुशी

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर तैनात दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने मेट्रो ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया. शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें बीमारी से परेशान होने की बात कही गई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.इंस्पेक्टर

जानकारी के मुताबिक, उत्तम नगर वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक शख्स ने दौड़ती मेट्रो ट्रेन के सामने छलांग लगा दी. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है- बीमारी से परेशान हो गया हूं, इसलिए अपनी जान दे रहा हूं.

पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक की पहचान सब इंस्पेक्टर हंसराम बराला (53) के रूप में हुई है. वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर तैनात था. बताया जा रहा है पिछले कुछ दिनों से बीमारी से परेशान था. पुलिस ने मृतक के परिजन को सूचित कर दिया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़े: बेटी की पीट-पीट कर हत्या करने के आरोप में, मां-बाप को मिली उम्रकैद

बताते चलें कि आए दिन पुलिसकर्मियों द्वारा खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही है. बीते महीने दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने थाने में ही खुद को गोली मारकर खुदकुशी की कोशिश की थी. उसे अपनी सर्विस रिवॉल्वर से ही गोली मार लिया था, लेकिन समय रहते उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के बाद उसे बचा लिया गया था.

लेकिन दिल्ली पुलिस का एक इंस्पेक्टर इतना खुदकिस्मत नहीं था. उसने भी थाने की पहली मंजिल पर मौजूद अपने दफ्तर में खुद को गोली मार ली. उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. वह दिल्ली पुलिस की डीआईयू शाखा में तैनात थे. उसकी मौत की सूचना परिजनों को दे दी गई थी.

मृतक इंस्पेक्टर का नाम कौशल गांगुली था, जो मूलरूप से देहरादून के रहने वाले थे. वह 1997 बैच के इंस्पेक्टर थे. पिछले कुछ समय से वह दक्षिण-पूर्वी जिला की डीआईयू शाखा में ही तैनात थे. पुलिस ने उनके परिवार वालों को मामले की सूचना दे दी थी. उनको परिवारवालों के आ जाने के बाद ही उनका पोस्टमार्टम किया गया था.

Back to top button