यूपी मेट्रो में निकली नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू…

अगर आप नौकरियां खोज रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि कहां और किन विभागों में आपके लिए नौकरियां निकली हैं। किन विभागों में नौकरियों की नई अपडेट आई है, कहां नोटिफिकेशन निकला है, किन नौकरियों के लिए आवेदन की शुरुआत हुई है और किन-किन नौकरियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि है।

एसजेवीएन लिमिटेड, शिमला, हिमाचल प्रदेश मे मैकेनिकल, सिविल, वास्तुकला इत्यादि के 280 पदों पर रिक्तियां हैं। लेकिन इन रिक्तियों के लिए केवल हिमाचल प्रदेश के निवासी ही आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 मार्च है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदकों की आयु 18 से 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के पास इन पदों पर आवेदन करने के लिए एआईसीटीई मान्य संबंधित विषय से पूर्ण कालिक इंजीनियरिंग/ टेक्नोलॉजी पूर्णकालिक स्नातक डिग्री/ डिप्लोमा/ आईटीआई इत्यादि के साथ अन्य पात्रताएं होना आवश्यक है। चयनित आवेदकों को प्रति माह 10,000, 8,000 व 7,000 रुपये तक का वेतन योग्यता अनुसार दिया जाएगा । इस नौकरी से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए यूपीएससी की वेबसाइट पर www.sjvn.nic.in विजिट कर सकते हैं।

ओडिशा लोक सेवा आयोग ने हायर सेकेंडरी स्कूलो में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर शिक्षकों की रिक्तियां निकाली हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए साइंस स्ट्रीम, ग्रुप-8 के शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।फिजिक्स, कैमिस्ट्री, जूलॉजी, बॉटनी, मैथमैटिक्स ओडिया और इंग्लिश पीजीटी शिक्षक इन रिक्तियों के लिए 24 मार्च मार्च तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल रिक्तियों की संख्या 139 है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में विभिन्न पदों की नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 2 अप्रैल रखी गई है। अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के लिए परीक्षा 17 अप्रैल को होगी।

केंद्रीय इस्पात मंत्रालय के अधीन और भारत सरकार की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी लिमिटेड ने 304 पदों पर भर्ती हेतु आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के मुताबिक चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती छत्तीसगढ़ राज्य में किरन्दुल कॉम्प्लेक्स और बचेली कॉम्प्लेक्स स्थित बैलाडिला लौह अयस्क खदान में की जाएगी। 11 मार्च से आवेदन प्रक्रिया सक्रिय हो गई है और आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है।

इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स की आधिकारिक वेबसाइट hal-india.co.in या apprenticeshipindia.org के जरिए आवेदन कर सकते हैं। कुल 475 रिक्तियां हैं।

पदों का विवरण
कुल – 475 पद
फिटर- 210
टर्नर- 28
मशीनिस्ट- 26
बढ़ई- 03
मशीन- 06
इलेक्ट्रीशियन- 78
ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल) – 08
इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक- 08
चित्रकार (सामान्य) -05
शीट मेटल वर्कर- 04
मैकेनिक- 04
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक- 77
वेल्डर- 10
स्टेनोग्राफर- 08

Back to top button