Monday, 20 January 2020. 1:54 PM

JNU हिंसा पर पहली बार बोलीं सोनिया, मोदी सरकार पर लगाया इतना बड़ा आरोप…

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी किया है. सोनिया गांधी ने कहा है कि आज देश में युवाओं और छात्रों की आवाज को दबाया और उनका मज़ाक बनाया जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि मोदी सरकार के संरक्षण में देश के युवाओं की आवाज को दबाकर गुंडों द्वारा हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है.

Loading...

जेएनयू में हुई हिंसा पर सोनिया गांधी ने कहा कि कल जेएनयू में छात्रों-फैकल्टी पर हुआ हमला सरकार के द्वारा लोगों की असहमति की आवाज़ को दबाने के लिए याद किया जाएगा.

बता दें कि रविवार को जेएनयू यूनिवर्सिटी में दर्जनों नकाबपोश हमलावरों ने कैंपस में तोड़फोड़ की, छात्रों-फैकल्टी पर हमला किया. इस दौरान 30 से अधिक छात्र इस घटना में घायल हुए हैं. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है.

कांग्रेस की ओर से इससे पहले भी जेएनयू हिंसा

राहुल ने भी साधा था निशाना

इससे पहले रविवार शाम को ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ से इस हिंसा पर ट्वीट किया गया था. राहुल ने ट्विटर पर लिखा था कि नकाबपोश बदमाशों की ओर से जेएनयू छात्रों और शिक्षकों पर किया गया क्रूर हमला चौंकाने वाला है. इसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए. भारत को फासिस्ट कंट्रोल कर रहे हैं. बहादुर छात्रों की आवाज से फासीवादी ताकतें डर रही हैं. जेएनयू में आज की हिंसा उसी डर को दिखाती है.

रविवार शाम को जेएनयू में हुई हिंसा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घायल छात्रों से मुलाकात की थी. प्रियंका शाम को ही एम्स के ट्रोमा सेंटर में पहुंचीं और वहां पर घायलों से मुलाकात की.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *