जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने गोली मारकर की BJP काउंसलर राकेश पंडिता की हत्या, जारी सर्च ऑपरेशन

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी है। पंडिता पुलवामा जिले के त्राल म्युनिसिपल कमेटी के प्रमुख थे। काउंसलर होने के साथ ही वे भाजपा की जिला ईकाई के सचिव भी थे। हमले में एक महिला भी जख्मी हुई हैं, जो पंडिता के मित्र की पुत्री बताई जा रही हैं।

पंडिता को बुधवार शाम उस समय गोली मारी गई जब वे त्राल में अपने आवास के बाहर टहल रहे थे। पुलिस ने बताया है कि उनकी सुरक्षा में दो PSO तैनात थे। किन्तु वे बिना सुरक्षा के ही त्राल चले गए थे। गोली लगने के बाद उन्हें फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया, जहॉं डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है। जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी करने वाले आतंकियों की तादाद तीन थी। हमले को अंजाम दे वे मौके से भाग निकले। गोलीबारी में जख्मी महिला मुश्ताक अहमद की बेटी आसिफा बताई जा रही है। त्राल के उपजिला अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है।

पंडिता की हत्या ऐसे समय में की गई है, जब हिंदू सरपंच अजय पंडिता उर्फ भारती की पहली बरसी आने वाली है। आठ जून 2020 को आतंकवादियों ने इसी तरह अजय पंडिता का क़त्ल किया था।  उन्हें उस समय गोली मारी गई थी जब वे अपने बागान में थे। फायरिंग के बाद उस वक़्त भी दहशतगर्द फरार हो गए थे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 5 =

Back to top button