J&K के रंजीत सागर बांध में हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद लापता हुए दो पायलटों की तलाश में जारी है अभियान

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के रंजीत सागर बांध में हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद लापता हुए दो पायलटों का पता लगाने के लिए मंगलवार को व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया. रक्षा बयान के अनुसार, सैन्य अधिकारी दो पायलटों के साथ 3 अगस्त, 2021 को दुर्घटनाग्रस्त हुए और रंजीत सागर बांध में डूबे हेलीकॉप्टर की तलाश में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

भारतीय सेना भारतीय नौसेना की गहरी गोताखोर टीम के प्रयासों का समन्वय कर रही है जिसमें दो अधिकारी, चार जेसीओ और 24 अन्य रैंक शामिल हैं, भारतीय सेना के विशेष बल गोताखोर टीम में 2 अधिकारी, एक जेसीओ और 24 अन्य रैंक, मल्टीबीम सोनार, साइड स्कैनर, दूर से संचालित शामिल हैं। चंडीगढ़, दिल्ली, मुंबई और कोच्चि से लाए गए वाहनों और अंडरवाटर मैनिपुलेटर्स को बांध के दुर्घटनास्थल पर कार्रवाई में लगाया गया है। विशेषज्ञों, विशेष उपकरणों और गोताखोरों को लगातार भेजा जा रहा है और अंतरराष्ट्रीय सहायता भी मांगी जा रही है।

रक्षा बयान में कहा गया है कि “खोज अभियान के जल्द निष्कर्ष के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। 60 मीटर 60 मीटर के एक छोटे से क्षेत्र को स्थानीयकृत किया गया है और कोच्चि से विशेष सोनार उपकरण भेजे जा रहे हैं ताकि खोज अभियान अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर सके।”

Back to top button