कोरोना वायरस को लेकर Jio ने की नई पहल… फोन की घंटी की जगह सुनाई देगा ये… मैसेज

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कोरोना वायरस (corona virus) को लेकर जागरूकता फैलाना के लिए नई पहल की है. जियो ने अपने ग्राहकों की डिफॉल्ट कॉलरट्यून (default callertune) में बदलाव किया है. जियो ग्राहकों की कॉलरट्यून में अब COVID-19 को लेकर जानकारी दी जा रही है. कॉलरट्यून में इस खतरनाक वायरस को लेकर जागरूकता का मैसेज सुनाई दे रहा है. साथ ही इसमें इससे बचाव के तरीकों के बारे में भी बताया जा रहा है. इतना ही नहीं ग्राहकों को कॉलरट्यून में हेल्पलाइन नंबर की जानकारी भी दी जा रही है, जिसे ग्राहक ज़रूरत पड़ने इस्तेमाल कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि ये कोरोना वायरस को लेकर ये मैसेज सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को सुनाई देगा, जिन्होंने कोई callertune सेट नहीं की है. ये किसी भी नेटवर्क से जियो नंबर पर कॉल किए जाने पर सुनाई देगी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

इस कॉलरट्यून में सबसे पहले खांसने की आवाज़ आती है, फिर इसके बाद मैसेज बोला जाता है, ‘नॉवल कोरोना वायरस फैलने से रोकें. खांसते, छींकते वक़्त अपने मुँह को रूमाल/टिशू से ढकें. हाथों को लगातार साबुन से धोएं. अपनी आंख, नाक और मुंह को ना छुएं. अगर किसी को खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ़ हो तो उससे 1 मीटर की दूरी बनाये रखें. ज़रूरत पड़ने पर नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र या हेल्पलाइन नंबर. 01123978046 पर संपर्क करें.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button