Jio, Airtel और Vi लेकर आने वाला हैं 500 रुपये के अंदर ये बेस्ट पोस्टपेड प्लान्स

Jio, Airtel और Vi द्वारा 500 रुपये के अंदर अच्छे पोस्टपेड प्लान्स ऑफर किए जाते हैं. एयरटेल और वोडाफोन द्वारा ऑफर किए जाने वाले प्लान्स की तुलना में जियो के पास थोड़े बेहतर प्लान्स हैं. टेलीकॉम कंपनी थोड़ी कम कीमत में ना सिर्फ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा बेनिफिट्स देती है. बल्कि नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे मेजर OTT प्लेटफॉर्म्स का ऐक्सेस भी ग्राहकों को दिया जाता है. हमने यहां जियो के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को एयरटेल और वोडाफोन से कंपेयर किया है. नीचे बताए जा रहे पोस्टपेड प्लान्स में अनलिमिटेड बेनिफिट्स के साथ कई OTT ऐप्स का फ्री ऐक्सेस दिया जाता है.

जियो के पास 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान है, जो मंथली बेसिस पर 75GB FUP डेटा ऑफर करता है. एक बार डेटा खत्म हो जाने के बाद आपको 10 रुपये प्रति GB की दर से भुगतान करना होगा. इसमें 200GB तक डेटा रोलओवर फैसिलिटी भी दी जाती है. साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100SMS भी ऑफर किए जाते हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

इस प्लान को खरीदने वाले ग्राहकों को जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस मिलेगा. साथ ही एक साल के लिए नेटफ्लिक्स, ऐमेजॉन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

कंपनी के 399 रुपये वाले प्लान में फ्री OTT बेनिफिट्स नहीं दिए जाते. एयरटेल ग्राहकों को 499 रुपये वाला पोस्टपेड खरीदने की जरूरत होगी. इस प्लान में रोल ओवर फैसिलिटी के साथ 75GB डेटा ऑफर किया जाता है.

साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और एयरटेल थैंक्स रिवॉर्ड्स के साथ रोज 100SMS भी दिए जाते हैं. कंपनी के इस प्लान में आपको नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा. हालांकि, ग्राहकों को 1 साल के लिए ऐमेजॉन प्राइम वीडियो और डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन जरूर मिलेगा.

Vi भी अपने 399 रुपये वाले प्लान में फ्री OTT सब्सक्रिप्शन नहीं देता है. इसमें 200GB तक डेटा रोलओवर के साथ 40GB FUP डेटा, रोज 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग देती है. साथ ही इसमें Vi मूवीज और टीवी ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी दिया जाता है.

अगर आप एक पोस्टपेड प्लान चाह रहे हैं, जिसमें OTT बेनिफिट्स भी मिले तो आपको Vi का 499 रुपये वाला प्लान खरीदना पड़ेगा. इसमें 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100SMS दिए  जाते हैं. साथ ही इसमें ग्राहकों को Vi मूवीज और टीवी ऐप्स के साथ ऐमेजॉन प्राइम वीडियो और जी5 का फ्री ऐक्सेस दिया जाता है. इसमें भी नेटफ्लिक्स का फ्री ऐक्सेस ग्राहकों नहीं दिया जाता. इस प्लान में 200GB तक डेटा रोलओवर फैसिलिटी मिलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button