बड़ी खुशखबरी: Jio ने लाँच किया 999 रुपए में 4G VoLTE फोन

फ्री कॉल, डेटा और एसएमएस देकर देश के टेलीकॉम सेक्टर में तहलका मचा चुकी रिलायंस जिओ अब एक और बडा धमाका करने जा रही है।खबर है कि रिलायंस जिओ अब बेहद कम कीमत में ऐसा फीचर फोन लेकर आ रही है जो 4G VoLTE तकनीक पर काम करेगा। ऐसे में जिओ का यह मोबाइल फोन महंगे 4जी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों की नींद उडाने के लिए काफी होगा। क्यांकि जियो इन्फोकॉम अपने सभी प्लान्स में वॉयस कॉल फ्री रखेगी। ऐसे में जिओ का यह फ्री कॉल वाला स्मार्टफोन बेहद पॉपुलर होने की संभावना है।

यहाँ भी पढ़े- रात भर महिला सैनिकों से रेप करके, सुबह जंग के लिए तैयार

खबर है कि मुकेश अंबानी की यह कंपनी इस तिमाही के दौरान 999 और 1500 रुपए के बीच की कीमत के यह मोबाइल फोन उतार सकती है। मार्केट के जानकारों का मानना है कि इस फोन की वजह से स्मार्टफोन मार्केट को बड़ा झटका लग सकता है। माना जा रहा है कि यदि VoLTE फीचर फोन मार्केट में आते हैं तो यूजर्स स्मार्टफोन्स लेने की बजाए वो इन्हें ही लेना पसंद करेंगे। ऐसे में यह स्मार्टफोन मार्केट के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय होगा जिसकी वजह से इस साल स्मार्टफोन मार्केट समतल रह सकती है।
ये फीचर्स होंगे खास

यहाँ भी पढ़े- अभी अभी: अंबानी ने कर दिया बड़ा ऐलान, अब Jio 30 जून तक देगा फ्री सर्विस

रिलायंस जिओ के VoLTE फीचर फोन्स में रियर और फ्रंट-फेसिंग कैमरे के साथ जिओ चैट, लाइव टीवी और विडियो ऑन डिमांड जैसे एप्स भी हो सकते हैं। खबर है कि जिओ अपनी डिजिटल वॉलिट सर्विस जिओ मनी वॉलिट को भी इन फीचर फोन्स में दे सकती है। इसके अलावा इने दो सिम सपोर्ट और बडी बैटरी जैसे फीचर भी होंगे।

Back to top button