JIO का नया धमाका, एक सेकेंड में डाउनलोड होगा 1GB का वीडियो

अगर आप इंटरनेट से एक जीबी के साइज वाली बड़ी मूवी डाउनलोड कर रहे है तो आपको अब घंटे नहीं। बल्कि एक सेकंड लगेगा। जी हां, अब Reliance Jio ने ‘फाइबर टू द होम’ (एफटीटीएच) सेवा शुरू कर दी है। अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुबंई की कुछ जगहों पर इस सर्विस को शुरू कर दिया गया है और कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है। 

Jio का बड़ा धमाका: लाँच किया 999, 1500 रुपये का 4G स्मार्टफ़ोन, मार्केट में मचा तहलका

चीन में बनाई गई पहली रोबोट गर्लफ्रेंड जिया-जिया

आपको बता दें मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर को Reliance Jio की 4G सेवा लॉन्च करते वक्त बताया था कि रिलायंस जियो एफटीटीएच नेटवर्क से उपभोक्ताओं को 1 गीगाबाइट प्रति सेकंड (gbps) तक की इंटरनेट स्पीड उपलब्ध हो सकेगी। इस स्पीड का मतलब ये है कि उपभोक्ता 1 जीबी का कोई वीडियो करीब 1 सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे।

 जी हां, अब Reliance Jio ने ‘फाइबर टू द होम’ (एफटीटीएच) सेवा शुरू कर दी है। अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मुबंई की कुछ जगहों पर इस सर्विस को शुरू कर दिया गया है और कुछ बिल्डिंगों में जियो फाइबर के लिए केबल इंस्टॉल किए जा रहे हैं। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि उनका लक्ष्य जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्केट में तहलका मचाना है। आपको बता दें मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर को Reliance Jio की 4G सेवा लॉन्च करते वक्त बताया था कि रिलायंस जियो एफटीटीएच नेटवर्क से उपभोक्ताओं को 1 गीगाबाइट प्रति सेकंड (gbps) तक की इंटरनेट स्पीड उपलब्ध हो सकेगी। इस स्पीड का मतलब ये है कि उपभोक्ता 1 जीबी का कोई वीडियो करीब 1 सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे।
PhoneRadar की एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स ‘वेलकम ऑफर’ के तहत 90 दिनों के लिए इस्तेमाल कर सकते है उसके बाद इसकेलिएप्लान 500 रुपए से शुरू होंगे। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स के लिए जियो फाइबर सर्विस मुफ्त है, लेकिन लोगों से 4500 रुपए का वन टाइम चार्ज लिया जा रहा है जोकि घर में लगाए जाने वाले राउटर की कीमत है। अगर जियो प्लान में बदलाव नहीं करता है तो सर्विस तीन महीने के लिए फ्री होगी और उसके बाद कोई एक प्लान चुनना होगा। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से किसी भी प्लान की घोषणा नहीं की गई है।
लाइवइंडिया.लाइव से साभार…
Back to top button