बंगाल में जिहाद का फैल रहा जहर, जेएमबी का ‘स्लीपर सेल’

कोलकाता: राज्य में लगातार जिहाद का जहर फैल रहा है। बांग्लादेश के बाद अब बंगाल में जेएमबी अपने संगठन का पैर जमा रहा है। कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों के अनुसार बीरभूम से गिरफ्तार जेएमबी आतंकी के लैपटॉप को खंगालने पर उन्हें राज्य में मौजूद स्लीपर सेल के बारे में पता चला है।

गुरुवार को बीरभूम के पैकार इलाके से नजीबुल्ला नामक जेएमबी आतंकी को एसटीएफ ने पकड़ा था। एसटीएफ ने उसके पास से दो लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, 11 पेनड्राइव सहित कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को जब्त किया है।

नजीबुल्ला के प्रिंटिंग प्रेस के बगल में एक चाय की दुकान है। वहां पर रोजाना दर्जनों लोगों की मुलाकात होती थी, लेकिन किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि वह आतंकी गतिविधियों से जुड़ा था।

वहीं अभियुक्त के पास से बरामद लैपटॉप व मोबाइल से जो तथ्य मिले उसने अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं। जानकारी के अनुसार लैपटॉप से आतंकी संगठन से जुड़े कई लोगों के नाम की सूची मिली है।

इसके साथ ही राज्य में मौजूद जेएमबी के सदस्य व स्लीपर सेल के नाम का भी पता चला है। सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। फिलहाल एसटीएफ अधिकारी नजीबुल्ला से पूछताछ कर उसकी योजनाओं के बारे में पता लगा रहे हैं।

Back to top button